ADVERTISEMENT

नुसरत ने तलाक की खबरों पर तोड़ी चुप्पी- “शादी भारत में मान्य नहीं”

नुसरत जहां ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उनकी इंटरफेथ शादी तुर्की के मैरिज रेगुलेशन के तहत हुई थी.

Published
भारत
2 min read
नुसरत जहां और निखिल जैन
i

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सांसद नुसरत जहां ने एक बयान जारी कर खुलासा किया है कि उनकी शादी भारत में मान्य नहीं है. पिछले कुछ दिनों से नुसरत और उनके पति निखल जैन के बीच अलगाव की खबरें आ रही थीं. अब नुसरत जहां ने इस पूरे मामले पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उनकी इंटरफेथ शादी तुर्की के मैरिज रेगुलेशन के तहत हुई थी, और भारत में इंटरफेथ शादी को स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत मान्यता लेनी होती है, और इसलिए शादी भारत में मान्य नहीं है.

2019 लोकसभा चुनाव में जीत के बाद नुसरत जहां ने 19 जून 2019 को तुर्की के बोडरम शहर में बिजनेसमैन निखिल जैन से शादी की थी. 

नुसरत ने अपने बयान में कहा कि क्योंकि उनकी शादी भारतीय कानून के तहत मान्य ही नहीं है, तो तलाक का सवाल ही नहीं उठता है. उन्होंने कहा कि कानून के मुताबिक, ये शादी नहीं, बल्कि रिलेशनशिप या लिव-इन रिलेशनशिप की तरह है. नुसरत ने बताया कि वो और पति काफी पहले ही अलग हो चुके हैं.

लगाए पैसे निकालने के आरोप

अपने बयान में नुसरत जहां ने कहा कि वो अपने परिवार और बहन की शिक्षा का खर्च खुद उठाती आई हैं. उन्होंने पति पर अपने बैंक अकाउंट से गैर-कानूनी तरीके से पैसे निकालने का आरोप भी लगाया.

“पहले, मेरे परिवार के अकाउंट्स की जानकारी उन्हें उनकी रिक्वेस्ट पर दी गई थी, और हमें में से किसी को भी नहीं मालूम कि बैंक को क्या इंस्ट्रक्शन्स दी गईं. वो मेरी जानकारी और इजाजत के बिना कई अकाउंट्स से फंड्स मिसहैंडल कर रहे हैं. मैं बैंक से निपट रही हूं, जरूरत पड़ने पर मैं इसका प्रूफ भी जारी करूंगी.”
नुसरत जहां

नुसरत जहां ने ये भी आरोप लगाया कि उनके पति के परिवार ने उनका सामान और ज्वेलरी भी उन्होंने गैर-कानूनी तरीके से अपने पास रख लिया है.

हाल ही में नुसरत जहां के एक बीजेपी नेता को डेट करने की खबरें सामने आई थीं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT