ADVERTISEMENT

Top 10: गैंगस्टर-टेटर फंडिंग केस में NIA की रेड, गुजरात में प्रचार का आखिरी दिन

Today's Top 10 News: आफताब का मंगलवार को फिर पॉलीग्राफ टेस्ट, FSL लैब के बाहर बीएसएफ जवान तैनात.

Published
भारत
4 min read
Top 10: गैंगस्टर-टेटर फंडिंग केस में NIA की रेड, गुजरात में प्रचार का आखिरी दिन
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

गैंगस्टर-टेटर फंडिंग मामले (Gangster-Terror Funding) में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) दिल्ली-NCR सहित 5 राज्यों में छापेमारी कर रही है. 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) फिल्म को लेकर विवाद गर्माया हुआ है. श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha Murder Case) के आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) को मंगलवार को फिर पॉलीग्राफ टेस्ट होगा. गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election 2022) के पहले चरण के लिए मंगलवार को प्रचार का शोर थम जाएगा.

ADVERTISEMENT

1. NIA Raid: गैंगस्टर-टेटर फंडिंग केस में NIA की रेड, दिल्ली-NCR सहित 5 राज्यों में छापे

गैंगस्टर-टेटर फंडिंग मामले (Gangster-Terror Funding) में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली-NCR, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में छापेमारी चल रही है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर्स से जुड़े लोगों के घरों पर कार्रवाई हो रही है.

बता दें कि NIA ने इससे पहले भी इस मामले में देशभर में तमाम जगहों पर छापेमारी की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ताजा कार्रवाई में गैंगस्टर-टेरर फंडिंग और इससे जुड़े लोगों के बारे में सबूत जुटाए जा रहे हैं. माना जा रहा है कि जांच एजेंसी इस मामले में गिरफ्तारियां कर सकती है.

2. "कश्मीर फाइल्स प्रोपेगेंडा और वल्गर फिल्म", IFFI ज्यूरी हेड के बयान पर अनुपम खेर का पलटवार

'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) फिल्म को लेकर एन नया विवाद शुरू हो गया है. गोवा में आयोजित इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (IFFI) के जूरी हेड नदव लापिड ने फिल्म की निंदा की. उन्होंने 'द कश्मीर फाइल्स' को एक प्रोपेगेंडा और वल्गर फिल्म करार दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसी फिल्म को इतने प्रतिष्ठित समारोह में दिखाए जाने से वो परेशान और हैरान रह गए. उनके इस बयान के बाद विवाद शुरू हो गया.

ANI से बातचीत में अभिनेता अनुपम खेर ने नदव लापिड का नाम लिए बगैर कहा कि भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर होलोकास्ट सही है तो कश्मीरी पंडितों का पलायन भी सही है. इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया, "झूट का कद कितना भी ऊंचा क्यों ना हो..सत्य के मुक़ाबले में हमेशा छोटा ही होता है."

इस मामले में भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने नदव लापिड के बयान की निंदा करते हुए कहा कि, "आपको शर्म आनी चाहिए."

3. Shraddha Murder Case: आफताब को ले जा रही वैन पर हमला, न्यायिक हिरासत में भेजे गए हमलावर

श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) के आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) को ले जा रही पुलिस वैन पर सोमवार को हमला हुआ. पॉलीग्राफ टेस्ट के बाद FSL लैब से तिहाड़ जेल जाने के दौरान हमला हुआ. हमलावरों ने पुलिस वैन पर तलवार से हमला किया. इस दौरान स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस को रिवॉल्वर निकाली पड़ी.

पुलिस हमला करने वाले आरोपियों को अदालत में पेश किया. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. टीम बाकी आरोपियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है.

4. Shraddha Murder Case: आफताब का फिर होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, FSL लैब के बाहर बीएसएफ जवान तैनात

श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha Murder Case) के आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawalla) को मंगलवार को फिर FSL लैब लाया जाएगा, जहां उसका पॉलीग्राफ टेस्ट होगा. उम्मीद है कि ये आखिरी सेशन होगा. बता दें कि अब तक 4 बार आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हो चुका है.

वहीं सोमवार को FSL लैब के बाहर पुलिस वैन पर हमले के बाद बीएसएफ जवानों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही आफताब की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.

5. Pandav Nagar Murder: 4 दिन के पुलिस रिमांड में आरोपी मां और बेटे, दिल्ली पुलिस करेगी पूछताछ

दिल्ली के पांडव नगर में श्रद्धा मर्डर केस जैसी वारदात का खुलासा हुआ है. क्राइम ब्रांच ने पति की हत्या के आरोप में पत्नी और उसके बेटे को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है. अब दोनों आरोपी पांडव नगर पुलिस के पास हैं. आगे की पूछताछ पांडव नगर पुलिस करेगी.

बता दें कि दोनों आरोपियों ने पहले नशे की हालत में गला काटकर हत्या को अंजाम दिया. इसके बाद शरीर के टुकड़ों को फ्रिज में रखा. दोनों रोज गुपचुप तरीके से पास के मैदान में शव के टुकड़े फेंकने जाते थे. इस मामले का खुलासा दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया है.

ADVERTISEMENT

6. Gujarat Election: गुजरात में पहले चरण के लिए प्रचार का आखिरी दिन, पीएम मोदी की 4 रैली

गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election 2022) के पहले चरण के लिए मंगलवार को प्रचार का शोर थम जाएगा. 1 दिसंबर को 89 सीटों पर फर्स्ट फेज की वोटिंग होगी. सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से प्रचार में जुटी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) मंगलवार को गुजरात के मोरबी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. बता दें कि, मोरबी जिले में पिछले महीने एक ब्रिज टूटने की घटना सामने आई थी. इसमें 135 से अधिक लोगों की जान चली गई थी.

मोरबी के अलावा पीएम मोदी सोमनाथ, भावनगर और नवसारी में भी जनसभाएं करेंगे. गुजरात बीजेपी का सबसे मजबूत गढ़ है, क्योंकि बीजेपी पिछले 27 सालों से राज्य पर शासन कर रही है.

7. Gujarat Election: कांग्रेस अध्यक्ष का PM मोदी पर तंज, कहा- लोग आपकी चाय तो पीते हैं, मेरी तो चाय भी नहीं पीते

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने नर्मदा जिले के डेडीपाड़ा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी जी हमेशा दावा करते हैं कि वह गरीब हैं. हम भी गरीब हैं. हम तो गरीब से गरीब हैं. हम अछूतों में आते हैं. आपकी चाय तो कम से कम लोग पीते हैं. मेरी तो कोई चाय भी नहीं पीता.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी जी और अमित शाह पूछते हैं कि हमने 70 साल में क्या किया. अगर 70 साल में हम कुछ नहीं करते तो आप लोग लोकतंत्र नहीं पाते.

8. Ruturaj Gaikwad ने रचा इतिहास, एक ओवर में जड़े 7 छक्के

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने महाराष्ट्र और यूपी के बीच विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy Quarter Finals) मैच में विश्व रिकॉर्ड बना दिया. एक ही ओवर में ऋतुराज ने 7 छक्के जड़ दिए. इसकी बदौलत गायकवाड़ 159 गेंदों पर 220 रनों पर पहुंच गए. लिस्ट-ए क्रिकेट में ऋतुराज का ये पहला दोहरा शतक है. गायकवाड़ ने अपनी पारी में 10 चौके 16 छक्के जड़े.

9. FIFA World Cup: प्री-क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल और ब्राजील ने बनाई जगह

फीफा वर्ल्ड कप में 2022 में पुर्तगाल का शानदार प्रदर्शन जारी है. सोमवार देर रात खेले गए ग्रुप-एच के मुकाबले में पुर्तगाल ने उरुग्वे को 2-0 से हरा दिया. इस जीत के साथ ही क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम ने अंतिम-16 (प्री-क्वार्टर फाइनल) में जगह बना ली है.

वहीं ग्रुप-जी के मुकाबले में ब्राजील ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हरा दिया. ब्राजील की जीत के हीरो कैसेमीरो रहो जिन्होंने मुकाबले का इकलौता गोल किया. इस जीत के साथ ही ब्राजील भी राउंड-16 (प्री-क्वार्टर फाइनल) में पहुंच गई है.

10. Amazon: फूड डिलीवरी के बाद अमेजन अब डिस्ट्रीब्यूशन सर्विसेज करेगा बंद

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन (Amazon) को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. कंपनी ने भारत में अपनी डिस्ट्रीब्यूशन सर्विसेज (Amazon Distribution Services) को बंद करने का फैसला किया है. यह फैसला कंपनी ने अपने फूड डिलीवरी (Amazon Distribution Services) और एजुकेशन सर्विसेज को बंद करने के बाद कर लिया है. कंपनी ने यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि वह अपने मुख्य बिजनेस पर ध्यान देना चाह रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
500
1800
5000

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×