ADVERTISEMENT

Top 10 News: रेलवे से निकाले जा रहे भ्रष्ट अधिकारी, गहलोत-पायलट में दिखी दूरियां

Today's Top 10 News: जेल में बंद आप नेता सत्येंद्र जैन के लीक वीडियो के मामले पर आज होगी सुनवाई.

Published
भारत
5 min read
Top 10 News: रेलवे से निकाले जा रहे भ्रष्ट अधिकारी, गहलोत-पायलट में दिखी दूरियां
i

जेल में बंद आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन (Satendra Jain) के मसाज करवाते हुए और खाना खाते हुए वीडियो वायरल हो रहे हैं. ऐसे में जैन ने अदालत में याचिका दायर कर की है जिसपर आज सुनवाई होगी. रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय रेलवे (Indian Railways) के अधिकारियों ने बताया कि रेलवे ने पिछले 16 महीनों में हर दिन में से एक अधिकारी" को नौकरी से हटा दिया है. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मैनेजर दिशा सालियान (Disha Salian) की मौत को लेकर सीबीआई (CBI) ने कहा कि दिशा की हत्या नहीं हुई थी, उनकी मौत हादसे में हुई. राजस्थान (Rajasthan) में एक बार फिर अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच दूरियां दिखी.

ADVERTISEMENT

जेल में बंद सत्येंद्र जैन के लीक हो रहे वीडियो के मामले पर आज होगी सुनवाई 

जेल में बंद आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के मसाज करवाते हुए और खाना खाते-पीते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. ऐसे में जैन ने अदालत में याचिका दायर कर इन वीडियो को मीडिया में न चलाने की मांग की है और जेल से वीडियो लीक होने की जांच की मांग भी की है.

इसी मामले पर आज दिल्ली की विशेष अदालत में सुनवाई होगी.

ADVERTISEMENT

भारतीय रेलवे से पिछले 16 महीनों में हर तीन में से एक अधिकारी की हो रही नौकरी से छुट्टी

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि रेलवे ने पिछले 16 महीनों में हर तीन में से एक "भ्रष्ट अधिकारी" या ऐसे अधिकारी को नौकरी से हटा दिया है जिसका काम के दौरान प्रदर्शन ठीक नहीं है.

अधिकारियों ने कहा कि 139 अधिकारियों को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के लिए मजबूर किया गया जबकि 38 को नौकरी से हटा दिया गया. सूत्रों ने कहा कि दो वरिष्ठ ग्रेड अधिकारियों को 22 नवंबर को बर्खास्त कर दिया गया. उनमें से एक को सीबीआई ने पांच लाख रुपये की रिश्वत के साथ हैदराबाद में पकड़ा था जबकि दूसरे को तीन लाख रुपये के साथ रांची में पकड़ा था.

जुलाई 2021 में जब से अश्विनी वैष्णव ने रेलवे मंत्रालय अपने हाथ में लिया है तब से ही वे अधिकारियों को चेतावनी देते आ रहे हैं कि "अगर आप काम नहीं कर सकते तो वीआरएस लीजिए और घर बैठिए."

ADVERTISEMENT

सुशांत सिंह राजपुत की मैनेजर दिशा सालियान की हादसे में हुई थी मौत, CBI ने किया खुलासा 

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की टैलेंट मैनेजर दिशा सालियान की मौत की जांच में सीबीआई ने नए खुलासे किए हैं. सीबीआई ने बताया कि दिशा की हत्या नहीं हुई थी, ना ही दिशा की मौत का कोई कनेक्शन सुशांत सिंह राजपूत की मौत से है.

सीबीआई ने बताया कि नशे में होने के कारण दिशा का संतुलन बिगड़ा और वो 14वीं मंजिल से नीचे गिरी जिसकी वजह से उनकी मौत हुई यानी ये वाकया एक हादसा था हत्या नहीं. बता दें कि दिशा की मौत के 5-6 दिनों में ही सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून 2020 को मिला था.

ADVERTISEMENT

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राजस्थान में बैठक, गेहलोत-पायलट के बीच यहां भी दिखी साफ दूरियां

राजस्थान में आने वाली कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर तैयारी पर एक बैठक हुई जिसमें सीएम अशोक गेहलोत और सचिन पायलट दोनों शामिल थे. लेकिन दोनों के बीच ना तो कोई बातचीत हुई ना ही मुलाकात. फिर एक बार दोनों में दूरियां देखने को मिली जो राजस्थान कांग्रेस के लिए अच्छी बात नहीं है.

जानकारी के मुताबिक इस बैठक में अशोक गेहलोत सचिन पायलट के शामिल होने के एक घंटे बाद पहुंचे तो वहीं सचिन पायलट बैठक खत्म होने से पहले ही निकल गए थे. बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में 3 दिसंबर को प्रवेश करेगी, फिलहाल यह यात्रा मध्य प्रदेश में हैं जहां राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी चार दिन के लिए यात्रा में शामिल हुई है.

ADVERTISEMENT

आफताब के वकील ने बताया- किस आधार पर मिल सकती है बेल

श्रद्धा हत्याकांड में आरोपी आफताब के वकील अविनाश कुमार ने क्विंट हिंदी से बातचीत करते हुए बताया कि आफताब से अभी एक बार ही मुलाकात हुई है. वह भी 5-7 मिनट की.  मुलाकात अच्छी रही. आफताब पूरी तरह से दिल्ली पुलिस का सपोर्ट कर रहे हैं. हम जब भी बेल मूव करेंगे तो ये हमारे लिए एक अच्छा ग्राउंड होगा. ये हमारे लिए बेल मूव करने में एक अहम कड़ी है.

अविनाश कुमार ने यह भी बताया कि, "मैं हर दिन अलग-अलग लोगों और आरोपियों से मिलता रहता हूं. मुझे देखकर और बॉडी लैग्वेज से पता चल जाता है कि कौन कैसा है? मैं पहली बार जब आफताब से मिला तो मुझे पहली ही नजर में वो एक साधारण लड़का लगा."

ADVERTISEMENT

चीन में जारी है कोरोना विस्फोट, एक दिन पहले दर्ज हुए रिकॉर्ड मामले

एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में कोरोना के मामलों में अभी कमी नहीं है बल्कि महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक इतने मामले सामने नहीं आए जितने मामले अब एक दिन में देखने को मिले. चीन बड़े स्तर पर कोरोना से लड़ाई कर रहा है, देश में लॉकडाउन खत्म नहीं हुआ, यात्रा पर प्रतिबंध लगा हुआ है, बड़े स्तर पर टेस्टिंग भी चल रही है.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य ब्यूरो के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, चीन में एक दिन पहले 31,454 नए मामले दर्ज हुए. इसमें से 27,517 मामले ऐसे हैं जो बिना लक्षण के हैं.

ADVERTISEMENT

मुंबई में फिर खसरे के कारण एक बच्चे की मौत, अब तक 12 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा खसरे की चपेट में 

मुंबई में खसरे (measles) के कारण फिर एक आठ महीने के बच्चे की मौत हो गई है. खसरे के कारण इस साल मुंबई में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं शहर में 22 नवंबर को खसरे के 20 नए मामलों की पुष्टि हुई थी और इसके कारण कल एक साल के बच्‍चे की मौत भी हुई थी.

बृहन्‍नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के अनुसार, इस साल 1 जनवरी से मुंबई में अब तक 200 से ज्यादा लोग इस बीमारी से संक्रमित हुए हैं. बीएमसी की ओर से कहा गया है कि "खसरे के प्रकोप के चलते सभी नागरिकों से अपील की गई है कि वे नौ माह से 5 साल तक के बच्‍चों का वैक्‍सीनेशन कराएं." 

केंद्र का कहना है कि बिहार, गुजरात, हरियाणा, झारखंड, केरल और महाराष्ट्र के कुछ जिलों से खसरे के मामलों में बढ़ोतरी होना चिंता का विषय है. बचाव की तैयारियों और खसरे के प्रकोप से निपटने के लिए राज्यों को सलाह जारी की गई है.

ADVERTISEMENT

नॉर्थ कोरिया पर प्रतिबंध की बात से भड़की किम जोंग उन की बहन ने साउथ कोरिया को बेवकूफ कहा

नॉर्थ कोरिया के लीडर किम जोंग उन की बहन ने गुरुवार को साउथ कोरिया पर अपमानजनक टिप्पणी की और धमकी भरे अंदाज में अपनी बात रखी है. नॉर्थ कोरिया पर प्रतिबंध को लेकर उन्होंने साउत कोरिया के राष्ट्रपति और सरकार को "बेवकूफ" कहा है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि साउथ कोरिया वह जंगली कुत्ता है जो अमेरिका द्वारा दी गई हड्डी को पकड़ता है.

दरअसल साउथ कोरिया ने नॉर्थ कोरिया पर फिर से प्रतिबंध लगाने को लेकर कहा जिसके बाद किम जोंग उन की बहन भड़क गई.

ADVERTISEMENT

जापान की जर्मनी पर जीत, फीफा में इस बार काफी कुछ हो रहा है अलग

कतर की राजधानी दोहा में जारी फीफा वर्ल्ड कप 2022 में खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में जापान ने ग्रुप E के मैच में जर्मनी को 2-1 से हरा दिया. जर्मनी ने 33वें मिनट पर पेनल्टी हासिल कर पहला गोल किया था. लेकिन दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए जापान ने पहले बराबरी की और फिर 83वें मिनट पर एक और गोल दाग कर बढ़त बना ली, जिसे उन्होंने अंतिम सिटी बजते तक कायम रखा. 

इससे पहले अर्जेंटीना पर सऊदी अरब की जीत ने भी फीफा के फैंस को चौंका दिया था. 

ADVERTISEMENT

MP में खाद की किल्लत से जूझते किसान, आदिवासी और बेरोजगार युवा भी परेशान?

"जब तक तुम्हारा मामा शिवराज सिंह चौहान है तब तक कभी कोई समस्या नहीं आएगी" किसानों, आदिवासियों, बेरोजगार युवाओं को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कई मर्तबा यह कहते सुना गया है लेकिन क्या सच में प्रदेश के ये लोग 18 सालों के 'मामा राज' से खुश हैं?

22 नवंबर को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय किसान संघ के बैनर तले हजारों किसान लामबंद हुए. इन किसानों का कहना है कि सरकार उनकी समस्यायों के प्रति उदासीन है और किसान ठगा महसूस कर रहे हैं.किसानों की प्रमुख समस्याओं में खाद की किल्लत, बिजली की आपूर्ति, बिजली खंभों और ट्रांसफार्मरों का खराब पड़े रहना, बिजली बिल आना समेत अन्य मुद्दे हैं.

तो खाद की किल्लत से हर वर्ष जूझते हैं मध्यप्रदेश के किसान, सरकार के वादे खोखले हैं?

क्या आदिवासी और बेरोजगार युवा के निशाने पर है शिवराज सरकार?

डीटेल में पढ़िए ये खबर- MP: BJP सरकार में किसानों, आदिवासियों, बेरोजगारों की परेशानी बढ़ी या घटी? 

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Speaking truth to power requires allies like you.
Q-इनसाइडर बनें
450

500 10% off

1500

1800 16% off

4000

5000 20% off

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
Check Insider Benefits
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×