UP पुलिस की बड़ी गड़बड़ी, दिवंगत अफसर का नाम ट्रांसफर लिस्ट में
यूपी पुलिस का फाइल फोटो
यूपी पुलिस का फाइल फोटो(फोटो: iStock)

UP पुलिस की बड़ी गड़बड़ी, दिवंगत अफसर का नाम ट्रांसफर लिस्ट में

यूपी पुलिस आजकल अपने कारनामों के लिए खूब सुर्खियां बंटोर रही है. कभी वो मुंह से ठांय..ठांय करके बदमाशों को पकड़ते हैं तो कभी किसी अज्ञात लाश के अंतिम संस्कार के पैसे भी खा जाते हैं, कभी आईपीएस अफसर व्हॉट्सएप ग्रुप पर लड़ते भिड़ते हैं तो कभी कुछ और. पिछले कुछ महीनों में जनता की रक्षक कही जाने वाली यूपी पुलिस ने अपनी साख को खूब बट्टा लगवाया है. अब ताजा मामला ये है कि प्रशासन ने राज्य के 19 डिप्टी एसपी के तबादले की एक लिस्ट निकाली और उस लिस्ट में एक ऐसे अफसर का भी नाम था जिनका 1 महीने पहले देहांत हो चुका था.

ये भी पढ़ें : UP पुलिस ने कचरे के साथ जलाया शव, संस्कार के पैसे जेब में रख लिए

सूची में शामिल पीपीएस अधिकारी सत्य नारायण सिंह का पिछले महीने देहांत हो चुका है. सत्य नारायण अभिसूचना मुख्यालय में तैनात थे. इससे पहले उनका तबादला अयोध्या किया गया था लेकिन उस वक्त वो कैंसर से पीड़ित होने के चलते अस्पताल में भर्ती थे. पिछले महीने ही उनका निधन हो गया था.

शुक्रवार को डीजीपी ऑफिस से जो तबादला आदेश जारी किया गया उसमें उनका भी नाम शामिल है. आदेश में दिवंगत डिप्टी एसपी सत्यनारायण का ट्रांसफर अयोध्या के अभिसूचना मुख्यालय में किया गया है. तबादला सूची में दिवंगत अधिकारी का नाम शामिल होने की जानकारी के बाद डीजीपी मुख्यालय में हड़कंप मच गया. डीजीपी के प्रवक्ता आरके गौतम का कहना है कि सत्यनारायण के निधन की सूचना मुख्यालय को भेजी गई या नहीं, इसकी जानकारी कराई जा रही है. पता लगाया जा रहा है कि यह चूक किस स्तर से हुई है. वहीं, देर रात डीजीपी ऑफिस ने इस चूक की जिम्मेदारी स्वयं लेते हुए ट्वीट कर माफी मांगी.

ये भी पढ़ें : एपल मैनेजर की हत्या से ‘ठांय-ठांय’ तक: ‘ठनठन’ दिखती है यूपी पुलिस

ये भी पढ़ें : UP पुलिस के Whats App ग्रुप में बवाल, एक दूसरे से भिड़े IPS अफसर

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के WhatsApp या Telegram चैनल से)

Follow our भारत section for more stories.

    वीडियो