रिहाना की तस्वीर पर हंगामा, VHP ने की शिकायत

मशहूर अमेरिकन पॉप स्टार रिहाना एक बार फिर विवादों की वजह से सुर्खियों में हैं

Published
भारत
2 min read
मशहूर अमेरिकन पॉप स्टार रिहाना
i

मशहूर अमेरिकन पॉप स्टार रिहाना एक बार फिर से सुर्खियों में हैं. वजह बना है एक नया विवाद. रिहाना ने 16 फरवरी को ट्विटर पर एक सेमीन्यूड फोटो पोस्ट की. भारत में इस फोटो को लेकर विवाद इस वजह से हुआ क्यों कि इस फोटो में रिहाना ने जो लॉकेट पहना हुआ है वो काफी कुछ गणेश भगवान की मूर्ति जैसा दिख रहा है. इसके बाद कई लोगों ने रिहाना के इस पोस्ट की आलोचना शुरु कर दी. बीजेपी नेता ने इस पोस्ट की जोरदार आलोचना की है. वहीं विश्व हिंदू परिषद ने इसे लेकर दिल्ली और मुंबई पुलिस में ट्विटर और फेसबुक सीईओ के खिलाफ शिकायत भी कर दी है.

रिहाना ने ये फोटो ट्वीट की

रिहाना की तस्वीर पर हंगामा, VHP ने की शिकायत
(फोटो- ट्विटर)

सोशल मीडिया पर हुआ विरोध शुरू

बीजेपी प्रवक्ता राम कदम ने ट्विटर पर इस पोस्ट का विरोध करते हुए लिखा है कि-

‘रिहाना ने जिस तरह से हमारे पूज्य भगवान गणेश का मजाक उड़ाया है, वो घटिया है. ये साफ गवाही है कि रिहाना को भारतीय संस्कृति, परंपरा और मुद्दों के लिए कोई सम्मान नहीं है. कम से कम अब राहुल गांधी और कांग्रेस नेता उनकी मदद लेना बंद कर देंगे.’
राम कदम, बीजेपी प्रवक्ता

सोशल मीडिया पर और भी कई सारे लोग इस पोस्ट की आलोचना कर रहे हैं और इसे हिंदू देवी देवताओं के अपमान के रूप में देख रहे हैं. वहीं कुछ दूसरे ट्विटर यूजर्स का कहना है कि ये रिहाना का पब्लिक रिलेशन (पीआर) स्टंट है, वो चाहती हैं कि उनके बारे में चर्चा होती रहे इसलिए वो ऐसा कर रही हैं.

VHP ने ट्विटर पर उठाए सवाल

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने ट्वीट करके रिहाना के पोस्ट का विरोध किया है और ट्विटर से सवाल पूछा है कि -

“क्या रिहाना का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड नहीं होना चाहिए क्या? मेरे जैसे कई सारे हिंदुओं ने इस ट्वीट को रिपोर्ट किया है. संस्कृति मंत्रालय और रविशंकर प्रसाद इसे देखें.”
विनोद बंसल
रिहाना की तस्वीर पर हंगामा, VHP ने की शिकायत

VHP की पुलिस से शिकायत

इसके अलावा विनोद बंसल ने दिल्ली पुलिस और मुंबई पुलिस में ट्विटर और फेसबुक के सीईओ के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई है और ट्वीट को एंटी इंडिया और एंटी हिंदू बताते हुए रिहाना के ट्विटर अकाउंट को डिलीट करने की मांग की है.

रिहाना की तस्वीर पर हंगामा, VHP ने की शिकायत
(फोटो- स्क्रीनशॉट ट्विटर)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!