ADVERTISEMENT

'विजय यात्रा' के पहले दिन अखिलेश BJP पर भड़के- महंगाई, किसान और बिजली पर घेरा

Akhilesh Yadav ने मंगलवार को कानपुर से ‘विजय रथ यात्रा की शुरुआत कर दी

Published
भारत
2 min read
'विजय यात्रा' के पहले दिन अखिलेश BJP पर भड़के- महंगाई, किसान और बिजली पर घेरा

उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है. इसकी शुरुआत समाजवादी पार्टा के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखलेश यादव(Akhilesh Yadav) ने कर दी है. उन्होंने मंगलवार से विजय यात्रा की शुरूआत कर दी है. इस मौके पर उन्होंने बीजेपी को बिजली, किसानों और गंगा के सवालों पर घेरा. उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद किसानों की आय दोगुनी की बात करने बाली बीजेपी ने मंहगाई दोगुनी कर दी है.

ADVERTISEMENT

बीजेपी के लोग कहते थे कि हम महंगाई को कम कर देंगे, लेकिन आज देश में पेट्रोल-डीजल 100 के पार जा चुका है. उज्जवला योजना के नाम पर गरीबों को फ्री सिलेंडर बांटने वाली बीजेपी से कोई पूछो कि उनको इतनी मंहगी गैस नसीब हो रही है या नहीं. सरसो का तेल 200 तक पहुंच गया है.उन्होंने बताया कि बीजेपी इतना सब होने के बाद सबसे ज्यादा मुनाफा कमा रही है.

कोरोना महामारी में गरीबों को अकेला छोड़ा

अखिलेश ने आगे कहा कि बीजेपी ने कोरोना महामारी के दौरान गरीबों को अनाथ छोड़ दिया.तस्वीरें बता रही है कि कैसे गरीब परेशान हुए. दवाई, ईलाज और विस्तर न मिलने के अभाव में लोगों ने अपनी जान गंवा दी.और आक्सीजन का इंतजाम भी खुद किया गरीबों ने किया. सरकार कोई इंतजाम नहीं कर पाई.

लखीमपुर घटना का किया जिक्र

उन्होंने आगे कहा कि लखीमपुर की घटना को कोई कैसे भूल सकता है. क्या बीजेपी के कार्यकर्ता नहीं थे उस गांडी में. एक गाड़ी आती है और किसानों के आदोलन को कुचलने की कोशिस करती है.उस गाड़ी न केवल किसानों को कुचला है बल्कि भारतीय कानून को भी कुचला है. सपा व अन्य दल खड़े हुए तब जाकर किसानों को थोड़ा न्याय मिला है.

अखिलेश ने कहा कि लखीमपुर में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र ने अभी तक इस्तीफा नहीं दिया. वो इसलिए नहीं हटाए जा रहे है कि दोनों जगह उनकी सरकार है.

ADVERTISEMENT

उन्होंने आगे बताया कि बीजेपी सरकार में युवा नौकरी के सपने देखना छोड़ दे. ये बीजेपी के लोग हवाई जहाज भी बेच देंगे और हवाई अड्डा भी बेच देंगे. पानी का जहाज भी बेच देंगे. ये सरकार देश के सरकारी संस्थानों को भी एक दिन बेच देगी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT