ADVERTISEMENT

J&K: NIA ने आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 4 को किया गिरफ्तार

एनआईए ने 10 अक्टूबर को मामला दर्ज किया, कहा आगे की जांच जारी है

Published
न्यूज
1 min read
<div class="paragraphs"><p>NIA ने आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 4 लोगों को किया गिरफ्तार</p></div>
i

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के अधिकारियों ने बुधवार, 13 अक्टूबर को खुलासा किया कि उन्होंने जम्मू और कश्मीर में 16 ठिकानों पर तलाशी के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया था, ये सभी श्रीनगर के निवासी है.

श्रीनगर, शोपियां और पुलवामा समेत कई इलाकों में तलाशी अभियान चलाया गया. यह तलाशी केंद्र शासित प्रदेश और देश के अन्य शहरों में - भौतिक और साइबर स्पेस में हमले करने के लिए "आतंकवादी समूहों की साजिश का पता लगाने" के लिए शुरू की गई जांच का हिस्सा थी.

ADVERTISEMENT

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि एनआईए ने 10 अक्टूबर को एक मामला दर्ज किया था और पाया था कि आरोपी कथित रूप से "आतंकवादी सहयोगी" या "ओवर ग्राउंड वर्कर्स (OGW)" हैं, जो निर्धारित आतंकी संगठनों से जुड़े हैं और उन्हें नापाक मंसूबों में सुविधा प्रदान कर रहे हैं.

विचाराधीन आतंकवादी समूहों में लश्कर-ए-तैयबा (LeT), जैश-ए-मोहम्मद (JeM), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (HM), अल बद्र और इसी तरह के अन्य संगठन और उनके सहयोगी जैसे द रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) और फासीवादी ताकतों के खिलाफ लोग (PAFF) शामिल हैं.

इन संगठनों के आतंकवादी सहयोगी/ओवर ग्राउंड वर्कर पड़ोसी देश में स्थित अपने आकाओं और कमांडरों के साथ साजिश कर रहे हैं. इसके अलावा स्थानीय युवाओं को भर्ती करने और हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों से निपटने के लिए प्रशिक्षण देने के उद्देश्य से उन्हें कट्टर बनाने में भी शामिल हैं.
” एनआईए प्रवक्ता (स्रोत: पीटीआई)

ये खुलासे प्रारंभिक जांच पर आधारित हैं और एनआईए ने कहा है कि आगे की जांच जारी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT