ADVERTISEMENT

UP चुनाव से पहले अखिलेश की साइकिल यात्रा- 400 सीट जीतने का किया दावा

Akhilesh Yadav ने साइकिल यात्रा के जरिए चुनावी बिगुल फूंक दिया.

<div class="paragraphs"><p>अखिलेश की साइकिल यात्रा</p></div>

यूपी में होने वाली विधानसभा चुनाव ( UP Assembly Election 2021) के लिए समाजवादी पार्टी ने साइकिल यात्रा के जरिए चुनावी बिगुल फूंक दिया. वरिष्ठ नेता जनेश्वर मिश्र की जयंती पर साइकिल यात्रा पर निकलने से पहले पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एसपी कार्यालय पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 2022 के चुनाव में उनकी पार्टी 400 सीटें जीतेगी. जनता बीजेपी से नाराज है, सरकार ने जनता को धोखा दिया है.

अखिलेश ने कहा- बीजेपी में अपराधियों की भरमार है, वो 'मैनीफेस्टो' नहीं 'मनीफेस्टो' बनाते हैं. उनके लिए राजनीति एक व्यापार है. बीजेपी की सरकार ने कोरोना के दौरान लोगों की मदद नहीं की और बड़ी संख्या में मौतें हुई हैं.

अखिलेश यादव ने कहा, "सिर्फ प्रचार के दम पर योगी आदित्यनाथ सरकार अपने को नंबर वन बता रही है, हकीकत तो यह है कि यह सरकार कुपोषण, गंगा किनारे लाशों को लकड़ी न देने, ऑक्सीजन न दे पाने, बेरोजगारी, युवाओं को लाठी से, नौकरी मांगने वालों को पीटने, महिला असुरक्षा, शव से कफन उतारने, बिना इलाज के लोगों को मारने और 1600 शिक्षकों को मौत के मुहाने में भेजने में नंबर वन है, यह सरकार तो माननीय न्यायालय के आदेश न मानने में भी नम्बर वन है,

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता जनेश्वर मिश्र के रास्ते पर हैं. आज प्रदेश में जगह-जगह साइकिल यात्रा निकाली जा रही है. जिससे कि प्रदेश के हर कोने का हाल जान सकें. उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश को विकास की राह पर लाए थे और अब उसको आगे ले जाएंगे.

ADVERTISEMENT
जनता में बीजेपी की सरकार के खिलाफ काफी नाराजगी है. योगी आदित्यनाथ सरकार हर मुद्दे पर फेल रही इस सरकार ने हमारे कार्यकाल के दौरान कराए गए कामों नाम बदल दिया, इनको अब विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही गरीबों की याद आने लगी
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने एसपी कार्यालय से लखनऊ में साइकिल रैली को रवाना किया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में लोग लोडर में साइकिल लादकर लोहिया पथ पर एकत्र थे. समाजवादी पार्टी की साइकिल यात्रा के कारण लोहिया पथ पर जाम लगा था, यहां पर समाजवादी कार्यकतार्ओं को साइकिल उपलब्ध कराई गई. सभी जिलों से कार्यकर्ता समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचे हैं. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 के प्रचार के लिए नया नारा 'यूपी का यह जनादेश, आ रहे हैं अखिलेश' भी जारी किया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT