पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस पर बोले अखिलेश-UP में चल रहा नाथूराम राज्य
पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस पर बोले अखिलेश-UP में चल रहा नाथूराम राज्य
पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस पर बोले अखिलेश-UP में चल रहा नाथूराम राज्य(फोटो: Altered By Quint Hindi)

पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस पर बोले अखिलेश-UP में चल रहा नाथूराम राज्य

पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस को लेकर विपक्ष यूपी की योगी सरकार पर हमलावर है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले दिनों एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव को फर्जी करार दिया है.

अखिलेश यादव ने पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर को हत्या करार देते हुए कहा, "प्रदेश में धड़ाधड़ फर्जी एनकाउंटर हो रहे हैं. लोगों को न्याय नहीं मिल पा रहा है. ये सरकार रामराज्य की बात करती है, जबकि यहां रामराज्य नहीं, नाथूराम गोडसे वाला राज्य चल रहा है."

Loading...

अखिलेश ने कहा कि इसके विरोध में एसपी पूरे प्रदेश में न्याय यात्रा निकालने की योजना बना रही है. इस न्याय यात्रा की शुरुआत उपचुनाव के बाद ललितपुर से की जाएगी.

पुष्पेंद्र की हत्या की गई है. सरकार का रवैया ठीक नहीं है, पूरा झांसी सच जानता है और यह सरकार दोषियों को बचा रही है. पुष्पेंद्र का परिवार न्याय चाहता है, प्रशासन का निष्पक्ष होना जरूरी है. 
अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री, यूपी

'फर्जी एनकाउंटर को लेकर जनता में बेचैनी'

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि फर्जी एनकाउंटर को लेकर भी जनता में काफी रोष और बेचौनी है.

यूपी की राजधानी लखनऊ में जब खुलेआम अपराध जारी है तो फिर दूसरे जिलों की भी दयनीय स्थिति समझी जा सकती है. फर्जी एनकाउंटर को लेकर भी जनता में काफी रोष और बेचौनी है. वो आवाज उठा रहे हैं. साफ है कि प्रदेश में कानून का नहीं बल्कि अपराधियों का जंगलराज चल रहा है.
मायावती, अध्यक्ष, बहुजन समाज पार्टी

'उत्तर प्रदेश में अपराधी बेलगाम हो चुके'

कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं और कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, "उत्तर प्रदेश में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं, कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है. सरकार अपराधों को रोकने में पूरी तरह से फेल है, बस्ती में छात्र नेता और कानुपर में यूथ कांग्रेस के हमारे कार्यकर्ता की हत्या उत्तर प्रदेश की सच्चाई बयां कर रही है."

बीतों दिनों यूपी में हुई हत्याओं का जिक्र करते हुए अजय कुमार ने कहा, "आज गुंडों ने कुशीनगर जिले के हाटा में पेशे से पत्रकार और टीचर राधेश्याम शर्मा की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी. बीते दिन देवरिया में लुटेरों ने व्यापारी की हत्या कर दी. हत्यारे, लुटेरे बेखौफ हैं. उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था वेंटिलेटर पर जा चुकी है."

पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस में पुलिस का दावा

उत्तर प्रदेश के झांसी में पुलिस ने एक कथित मुठभेड़ में पुष्पेंद्र यादव को मार गिराया. झांसी के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल मिठास ने बताया, '5 अक्टूबर रात झांसी-कानपुर राजमार्ग में बम्हरौली गांव के पास गोली मारकर इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान को घायल करने और उनकी निजी कार लूट कर फरार होने वाला बालू माफिया गुरसराय के जंगल में रविवार तड़के पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है.'

उन्होंने बताया, 'सूचना मिली थी कि इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह चौहान का हमलावर गुरसराय के जंगल में छिपा है. जैसे ही पुलिस ने उसकी घेराबंदी की, उसने पुलिस पर गोली चला दी. पुलिस की ओर से आत्मरक्षा में चलाई गई गोली से उसकी मौत हो गई.'

ये भी पढ़ें : LIC ने बदहाली की खबरों का किया खंडन, कहा-पॉलिसीधारकों का पैसा सेफ

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    Loading...