बंगाल के बाद अब तमिलनाडु पहुंचे अमित शाह, BJP की चुनाव पर नजर

तमिलनाडु में अगले साल होंगे विधानसभा चुनाव 

Published
पॉलिटिक्स
2 min read
कॉपी राइट क्लेम के बाद ट्विटर ने हटाई अमित शाह की डीपी
i

बिहार के बाद बीजेपी की नजर अब पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों पर है, इसे लेकर हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य का दौरा भी किया था, लेकिन अब एक और राज्य में बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. अमित शाह पश्चिम बंगाल के बाद अब तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे हैं. जहां वो कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

तमिलनाडु में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों से अमित शाह के इस दौरे को जोड़कर देखा जा रहा है. बताया जा रहा है कि शाह तमिलनाडु में बीजेपी को जमीनी स्तर पर मजबूत करने की कोशिश में जुट गए हैं. जिसके लिए वो पार्टी के तमाम नेताओं से भी मुलाकात करेंगे. बताया ये भी जा रहा है कि शाह राज्य के कई अन्य नेताओं व बड़ी हस्तियों से भी मुलाकात कर सकते हैं. जिसमें सुपरस्टार रजनीकांत का नाम भी शामिल है.

वेल यात्रा पर बवाल

तमिलनाडु में होने वाले चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने वेल यात्रा से बिगुल फूकने की कोशिश की है. इस यात्रा से बीजेपी पूरे राज्य में अपनी नई पहचान बनाने और सीधे जनता तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

हालांकि तमाम विपक्षी दलों ने इस यात्रा का विरोध किया और सरकार ने कोरोना महामारी का हवाला देते हुए फिलहाल इस यात्रा को इजाजत देने से इनकार कर दिया. लेकिन यात्रा को लेकर काफी बवाल भी शुरू हो चुका है. बीजेपी नेताओं की मांग है कि इस यात्रा को इजाजत दी जानी चाहिए. अमित शाह से इसे लेकर भी चर्चा हो सकती है.

बता दें कि अगले साल यानी 2021 में पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु जैसे अहम राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बिहार में जीत के बाद अब बीजेपी की नजर इन दोनों राज्यों पर है, इसके लिए जमीनी स्तर पर तैयारियां भी तेजी से शुरू हो चुकी हैं.

रामलिंगम बीजेपी में हुए शामिल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तमिलनाडु दौरे से ठीक पहले डीएमके के पूर्व सांसद केपी रामलिंगम तमिलनाडु बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के तमिलनाडु इकाई के प्रभारी सीटी रवि ने कहा, "ये न केवल डीएमके और उसके आधार को कमजोर करेगा, बल्कि पूरे राज्य में बीजेपी को मजबूत करेगा."

एक ट्वीट में रवि ने यह भी कहा, "केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह के आज चेन्नई आने के बाद पूरे तमिलनाडु में कमल (बीजेपी का चुनाव चिन्ह) खिलने जा रहा है." बता दें कि रामलिंगम को पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बोलने के लिए अप्रैल में डीएमके से हटा दिया गया था. हाल के दिनों में बीजेपी में शामिल होने वाले वे डीएमके के दूसरे नेता हैं. इससे पहले पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष वीपी दुरैसामी डीएमके छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे.

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!