बंगाल में BJP ने 5 MP पर खेला दांव,बाबुल समेत 3 हारे, 2 की जीत 

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के मैदान में कुल पांच सांसदों को उतारा था,

Published
 बंगाल में BJP ने 5 MP पर खेला दांव,बाबुल समेत 3 हारे, 2 की जीत 

भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के मैदान में कुल पांच सांसदों को उतारा था, जिसमें सिर्फ दो जीतने में सफल रहे. केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो सहित अन्य तीन चुनाव हार गए. हारने वालों में राज्यसभा से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ने वाले स्वप्न दास गुप्ता भी शामिल रहे.

बीजेपी ने सांसदों को टिकट देकर विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत झोंक दी थी. केंद्रीय राज्यमंत्री और आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो को बीजेपी ने टॉलीगंज सीट से चुनाव मैदान में उतारा था. बाबुल सुप्रियो को 50080 वोटों से हार का सामना करना पड़ा. बाबुल को 40597 वोट मिले, जबकि उन्हें हराने वाले टीएमसी नेता अरूप बिस्वास को 101440 वोट मिले.

हुगली से लोकसभा सांसद लॉकेट चटर्जी को बीजेपी ने चुनचुरा विधानसभा सीट से लड़ाया मगर वह जीत नहीं सकी. लॉकेट चटर्जी को 18417 वोटों से हार का सामना करना पड़ा. इसी तरह कूच बिहार से सांसद निशित प्रमाणिक ने दिनहाता विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा. कड़े मुकाबले में सांसद निशित प्रमाणिक मात्र 57 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी टीएमसी नेता उदयन गुहा को हराने में सफल रहे. पिछली बार टीएमसी नेता उदयन गुहा ने इस सीट पर 21 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की थी.

राणाघाट लोक सभा सीट से सांसद जगन्नाथ सरकार को बीजेपी ने शांतिपुर से प्रत्याशी बनाया था. जगन्नाथ सरकार कुल 15878 वोटों से जीतने में सफल रहे, उन्होंने टीएमसी के अजय देव को हराया. वहीं राज्यसभा से इस्तीफा देकर चुनाव लड़ने वाले स्वप्नदास गुप्ता को हार का सामना करना पड़ा. गुप्ता को टीएमसी नेता रामेंदु ने 7484 वोटों के अंतर से हराया.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!