ADVERTISEMENT

'वाय आई किल्ड गांधी' फिल्म का विरोध, रिलीज रोकने के लिए CM को खत- नाना पटोले

कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा है कि फिल्म में "गांधीजी के हत्यारे को नायक के रूप में चित्रित करने की कोशिश है."

Updated
'वाय आई किल्ड गांधी' फिल्म का विरोध, रिलीज रोकने के लिए CM को खत- नाना पटोले

गांधी जी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे पर बनी फिल्म 'वाय आई किल्ड गांधी' (Why i killed Gandhi) को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि ये "गांधीजी के हत्यारे को नायक के रूप में चित्रित करने की कोशिश है."

पटोले ने ये भी कहा कि ये कांग्रेस इस फिल्म का विरोध करेगी और महाराष्ट्र में इसको रिलीज न करने के लिए मुख्यमंत्री को खत भी लिखा जाएगा.

ADVERTISEMENT
यदि आप गांधीजी के हत्यारे को नायक के रूप में चित्रित करते हैं, तो यह मान्य नहीं होगा. हमारा देश गांधी और उनकी विचारधारा से जाना जाता है. कांग्रेस इस फिस्म का विरोध करेगी. महाराष्ट्र में इस फिल्म की रिलीज की अनुमति न देने के लिए सीएम से अनुरोध करेंगे.
नाना पटोले, कांग्रेस,

NCP सांसद ने किया है गोडसे का रोल

इससे पहले शुक्रवार को फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद एनसीपी सांसद अमोल कोल्हे, जिन्होंने फिल्म में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का रोल किया है, उन्हें भारी विरोध का सामना करना पड़ा. कोल्हे की पार्टी के सहयोगी और महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कोल्हे द्वारा इस तरह की भूमिकाएं लेने पर खुले तौर पर आपत्ति जताई है.

फिल्म के ट्रेलर से नाराज आव्हाड ने अमोल कोल्हे पर गोडसे को 'समर्थन' करने का आरोप लगाया है.

गोडसे के भाई की किताब पर आधारित है फिल्म

"वाय आई किल्ड गांधी" किताब नाथूराम गोडसे के भाई गोपाल गोडसे ने लिखी है. ये किताब 27 दिसंबर 2015 को छपी थी. अब इसी किताब पर फिल्म बनाई गई है, जो 30 जनवरी को रिलीज की जानी है.

नई दिल्ली के बिरला हाउस में अपने प्रार्थना स्थल में नाथूराम गोडसे ने 30 जनवरी, 1948 को महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी. एक साल से अधिक समय तक चले मुकदमे के बाद उन्हें फांसी की सजा सुनाई गई थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×