संविधान दिवस: संसद की संयुक्त बैठक का बहिष्कार कर सकता है विपक्ष
संविधान दिवस: संसद की संयुक्त बैठक का बहिष्कार कर सकते हैं कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी
संविधान दिवस: संसद की संयुक्त बैठक का बहिष्कार कर सकते हैं कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी(फोटोः PTI)

संविधान दिवस: संसद की संयुक्त बैठक का बहिष्कार कर सकता है विपक्ष

कांग्रेस की अगुवाई में कुछ विपक्षी दल मंगलवार को संविधान दिवस पर बुलाई गई संसद की संयुक्त बैठक का बहिष्कार कर सकते हैं. इस दौरान विपक्षी दल महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी कर सकते हैं.

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), तृणमूल कांग्रेस, आरजेडी, डीएमके समेत वामपंथी दल महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में शामिल नहीं होने के बारे में विचार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें : देश मना रहा है संविधान दिवस, जानिए क्या है हमारे संविधान की खासियत

Loading...

विरोध प्रदर्शन में शिवसेना भी हो सकती है शामिल

विपक्षी दल भी मंगलवार सुबह एक संयुक्त बैठक करेंगे और 'संविधान दिवस' समारोह के बहिष्कार का अंतिम आह्वान करेंगे. उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य महाराष्ट्र के विकास में एकजुट विपक्ष को पेश करना है.

बीजेपी की पूर्व सहयोगी शिवसेना भी इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हो सकती है. सोमवार को शिवसेना नेता अनिल देसाई, अरविंद सावंत और कुछ अन्य लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की और कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन का समर्थन किया.

एक सूत्र ने बताया कि विपक्षी दलों की योजना है कि इस बैठक का बहिष्कार कर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया जाए.

ये भी पढ़ें : संविधान दिवस पर 26 नवंबर को लोकसभा-राज्यसभा की संयुक्त बैठक

सेंट्रल हॉल में बुलाई गई दोनों सदनों की संयुक्त बैठक

सरकार ने संविधान सभा द्वारा संविधान का अनुमोदन किए जाने की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर सेंट्रल हॉल में दोनों सदनों की संयुक्त बैठक बुलाई है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मौके पर सांसदों को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें : शरद, उद्धव, सोनिया के नाम पर महाराष्ट्र में विधायकों ने ली शपथ

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    Loading...