दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में शामिल,कुछ दिन पहले ही छोड़ा था TMC 

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने 12 फरवरी को राज्यसभा में ही अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया था

Updated
 दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.
i

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी रहे दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले ही उन्होंने टीएमसी का साथ छोड़ा था. दिनेश त्रिवेदी ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में बीजेपी ज्वाइन किया.

जब मैं दिनेश त्रिवेदी की बात करता था तो मैं हमेशा कहता था कि वो एक अच्छे व्यक्ति गलत पार्टी में हैं और ये वो भी महसूस करते थे, अब सही व्यक्ति सही पार्टी में है, जहां हम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उनका उपयोग देश की सेवा में कर सकेंगे.
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा

बीजेपी में शामिल होने के बाद दिनेश त्रिवेदी ने कहा- ‘बंगाल की जनता ने तृणमूल कांग्रेस को नकार दिया है. बंगाल की जनता तरक्की चाहती है वो हिंसा और भ्रष्टाचार नहीं चाहती. राजनीति कोई 'खेला' नहीं होता, ये एक गंभीर चीज है. खेलते-खेलते वो(ममता बनर्जी) आदर्श भूल गई हैं.

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद दिनेश त्रिवेदी ने 12 फरवरी को राज्यसभा में ही अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया था. त्रिवेदी का ये फैसला काफी चौंकाने वाला था. इस्तीफे के बाद क्विंट से बात करते हुए दिनेश त्रिवेदी ने कहा था. "TMC अब ममता बनर्जी नहीं चला रही हैं, बल्कि अभिषेक बनर्जी और पोल स्ट्रैटेजिस्ट प्रशांत किशोर और डेरेक ओब्रायन जैसे लोग चला रहे हैं."

त्रिवेदी ने क्विंट से कहा था, “मैंने ममता के साथ पार्टी शुरू की थी. इन ‘मच्छरों’ को मुझे शांत कराने के लिए भेजने की बजाय ममता को मुझे कॉल करना चाहिए था.”

त्रिवेदी का नाम TMC के उन नेताओं की लंबी लिस्ट में शामिल हो गया है, जो पार्टी की कमान अभिषेक बनर्जी और प्रशांत किशोर के हाथ में जाने से 'असंतुष्ट' हैं. कुछ नेताओं को TMC ने शांत करा लिया है, लेकिन कई नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- राज्यसभा से इस्तीफे के बाद दिनेश त्रिवेदी:‘TMC अभिषेक, PK चला रहे’

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!