ADVERTISEMENT

मुख्यमंत्री के तौर पर अपना कार्यकाल पूरा करूंगा- बीएस येदियुरप्पा

कर्नाटक में सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ उठ रही हैं आवाजें

Published
कर्नाटक  में येदियुरप्पा के खिलाफ उठ रही हैं आवाजें
i

कर्नाटक बीजेपी में पिछले कई महीनों से सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. यहां सीएम येदियुरप्पा के खिलाफ लगातार आवाजें उठ रही हैं और उनकी कुर्सी पर खतरा बरकरार है. लेकिन इसी बीच अब सीएम बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया है कि वो अपना कार्यकाल पूरा करेंगे और अलगे दो साल तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे.

कर्नाटक बीजेपी में सीएम के खिलाफ विरोध

सीएम की कुर्सी जाने की खबरों के बीच कर्नाटक के सीएम ने कहा कि वो लगातार लोगों के विकास का काम कर रहे हैं. इसीलिए वो मुख्यमंत्री पद पर बने रहेंगे. येदियुरप्पा का ये बयान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के बयान के बाद आया है. जिन्होंने कर्नाटक में सीएम बदलने की खबरों को नकार दिया था.

इससे पहले कहा जा रहा था कि कर्नाटक में भी उत्तराखंड की ही तरह बीजेपी सीएम पद पर किसी और को बिठा सकती है. क्योंकि पार्टी के कई नेता सीएम येदियुरप्पा से लगातार नाराज चल रहे हैं और खुलकर उनके खिलाफ आवाज भी उठा रहे हैं. कई नेताओं ने पार्टी आलाकमान से येदियुरप्पा को हटाने की भी मांग की थी.
ADVERTISEMENT

हालांकि फिलहाल केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से ऐसे कोई संकेत नहीं दिए गए हैं कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदला जा सकता है. इससे पहले जब केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी से इस बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि राज्य में लीडरशिप में कोई बदलाव नहीं होगा.

येदियुरप्पा ने आलाकमान का दिया था हवाला

इससे पहले जब मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा से उन्हें लेकर चल रहे विरोध पर सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि, अगर पार्टी आलाकमान चाहेगा तो मैं इस्तीफा दे दूंगा. येदियुरप्पा ने कहा था कि, "जो भी मेरे खिलाफ बोलता है, उसकी अफवाहों पर मैं कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता. अगर मेरा आलाकमान चाहेगा कि मैं इस्तीफा दे दूं तो मैं इस्तीफा दे दूंगा. मैं खुद राज्य के विकास के लिए काम कर रहा हूं. मुझे नहीं लगता कि कर्नाटक में बीजेपी में कोई वैकल्पिक नेतृत्व नहीं है. कई नेता हैं जो सक्षम हैं.’’

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT