कन्याकुमारी LS उपचुनाव में प्रत्याशी बनें प्रियंका: कार्ति चिदंबरम

कांग्रेस सांसद वसंतराव की कोविड के चलते मृत्यु होने के बाद खाली हुई थी कन्याकुमारी सीट

Published
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पर कार्ति चिंदबरम बोले- कन्याकुमारी से चुनाव लड़ें 
i

शिवगंगा से कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने तमिलनाडु कांग्रेस कमेटी से अनुरोध किया है कि कन्याकुमारी लोकसभा सीट से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में उतारा जाए. 6 अप्रैल को राज्य विधानसभा चुनाव के साथ कन्याकुमारी लोकसभा सीट के लिए भी उप-चुनाव होना है.

तमिलनाडु के कांग्रेस प्रमुख केएस अडागिरी को संबोधित एक पत्र में कार्ति ने कहा कि प्रियंका कन्याकुमारी निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक अच्छा विकल्प होंगी और उनकी उम्मीदवारी पूरे दक्षिण तमिलनाडु में पार्टी उम्मीदवारों की जीत की संभावना को बढ़ाएगी.

कोविड से संबंधित बीमारी से एच. वसंतकुमार की मृत्यु के कारण कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उप-चुनाव जरूरी हो गया था. वसंतकुमार ने भारतीय जनता पार्टी के नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. राधाकृष्णन को 2019 के लोकसभा चुनावों में तीन लाख वोटों के अंतर से हराया था.

बहरहाल, कार्ति ने अपने पत्र में कहा कि कन्याकुमारी से प्रियंका की उम्मीदवारी के कारण उत्तर प्रदेश के कांग्रेस महासचिव प्रभारी के रूप में उनके प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बल्कि, इसके बजाय तमिलनाडु से लोकसभा में उनकी उपस्थिति से निचले सदन में पार्टी का कद बढ़ेगा.

एआईसीसी के महासचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि मैंने अभी तक इस अनुरोध की जांच नहीं की है. यह पार्टी की राज्य इकाई की जिम्मेदारी है कि वह इसके लिए राष्ट्रीय नेतृत्व से संवाद करे क्योंकि प्रियंका वाड्रा उत्तर प्रदेश की महासचिव प्रभारी हैं. एक बार उनके पत्र को देखने के बाद हम सर्वोच्च स्तर पर इस पर चर्चा करेंगे और फिर निर्णय लेंगे.

कार्ति पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे और तमिलनाडु के कांग्रेस नेता हैं.

पढ़ें ये भी: किसान आंदोलन:100 दिन पूरे, आज KMP एक्सप्रेस वे को रोकेंगे किसान

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!