कांग्रेस प्रवक्ता पद से हटाई गईं खुशबू सुंदर, BJP में होंगी शामिल

खुशबू 2014 में कांग्रेस में शामिल होने से पहले डीएमके में थीं.

Updated
पॉलिटिक्स
1 min read
खुशबू सुंदर
i

एक्टिंग से राजनीति की दुनिया में आने वाली खुशबू सुंदर के बीजेपी में शामिल होने की रिपोर्ट्स के बीच कांग्रेस ने सोमवार को उन्हें अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता पद से हटा दिया. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सुंदर, दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में दोपहर 12:30 बजे के करीब बीजेपी में शामिल होंगी.

सुंदर ऐसे वक्त में पार्टी बदलने जा रही हैं, जब बीजेपी तमिलनाडु में अपना विस्तार करने की कोशिश कर रही है. तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव (मीडिया) प्रणव झा की ओर से जारी बयान के मुताबिक, खुशबू सुंदर को प्रवक्ता पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. इस बीच, सुंदर ने कांग्रेस से इस्तीफा भी दे दिया है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे लेटर में सुंदर ने कहा है, "पार्टी के भीतर उच्च स्तर पर बैठे कुछ तत्व, जिन लोगों का जमीनी हकीकत या सार्वजनिक मान्यता से कोई लेना-देना नहीं है, वे शर्तें तय कर रहे हैं."

दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री खुशबू सुंदर 2014 में कांग्रेस में शामिल होने से पहले डीएमके में थीं.

बताया जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने के बाद से वह नाराज चल रही थीं. हाल के दिनों में वह कुछ मुद्दों पर कांग्रेस के आधिकारिक रुख से अलग राय जाहिर करती दिखी थीं. उन्होंने पार्टी के रुख से इतर नई शिक्षा नीति का समर्थन भी किया था.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!