ADVERTISEMENT

कोलकाता:"2024 में BJP को सत्ता से बेदखल करना है मुख्य लक्ष्य"-अखिलेश यादव

अखिलेश यादव पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शामिल होने कोलकाता पहुंचे.

Published
कोलकाता:"2024 में BJP को सत्ता से बेदखल करना है मुख्य लक्ष्य"-अखिलेश यादव
i

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

समाजवादी पार्टी प्रमुख और उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को यहां पहुंचने के बाद कहा कि समाजवादी पार्टी का एकमात्र लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनाव में किसी भी कीमत पर भाजपा को सत्ता से बेदखल करना है।

वह सबसे पहले कोलकाता के एक होटल में अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद शाम करीब पांच बजे वह दक्षिण कोलकाता स्थित अपने आवास पर सीएम ममता बनर्जी के साथ बैठक करेंगे।

अखिलेश यादव ने शुक्रवार दोपहर बाद नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, मैं आज दोपहर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के साथ बैठक करूंगा। अभी यह कहना संभव नहीं है कि बातचीत का नतीजा क्या निकलेगा। केंद्र सरकार महंगाई, बेरोजगारी और किसानों की दुर्दशा जैसे ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा करने को तैयार नहीं है। इसके बजाय, केंद्र सरकार केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय जैसी केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से विपक्षी दलों को परेशान करना चाहती है।

यादव ने पश्चिम बंगाल में केंद्रीय एजेंसियों की हालिया बढ़ी गतिविधियों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में जेल में बंद नेताओं की संख्या उत्तर प्रदेश की तुलना में काफी कम है। उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के कितने ही निर्वाचित विधायक और नेता हैं जिन्हें झूठे मामले में फंसाकर जेल में डाल दिया गया है। केंद्र सरकार और भाजपा किसी भी विपक्षी दल या नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों को खोल रही है, जिनके बारे में उन्हें खतरा महसूस होता है।

हालांकि, विपक्षी गठबंधन का स्वरूप क्या होगा, जिसकी रूपरेखा ममता बनर्जी के साथ उनकी बैठक में तैयार की जा सकती है, इस बारे में मीडियाकर्मियों के सवाल का वह कोई सीधा जवाब नहीं देना चाहते थे। उन्होंने कहा, मीडिया के लिए, सवाल विपक्षी गठबंधन हो सकता है। लेकिन असल मुद्दा यह है कि भारत की जनता चाहती है कि बीजेपी सत्ता से बाहर हो जाए।

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
0
3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×