ADVERTISEMENT

लखीमपुर खीरी कांड:राष्ट्रपति से मिले राहुल-प्रियंका,अजय मिश्र को हटाने की मांग

Priyanka Gandhi ने कहा- राष्ट्रपति ने आश्वासन दिया है कि वो आज सरकार के साथ चर्चा करेंगें.

लखीमपुर खीरी कांड पर आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की. राहुल और प्रियंका ने राष्ट्रपति से केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) को हटाने की मांग की.

लखीमपुर खीरी में पीड़ित परिवारों कि मांग है कि जिसने भी उनके बेटे की हत्या करी उसे सजा मिले और यह भी कहा कि जिस व्यक्ति ने हत्या की उसके पिता देश के गृह राज्य मंत्री हैं. जब तक वह अपने पद पर हैं तब तक न्याय नहीं मिलेगा. ये बात हमने राष्ट्रपति को बताई है
कांग्रेस नेता राहुल गांधी
ADVERTISEMENT

राष्ट्रपति से मिलने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा-

राष्ट्रपति ने हमको आश्वासन दिया है कि वह आज इस मामले पर सरकार के साथ चर्चा करेंगें. उनकी (केंद्रीय गृह राज्य मंत्री) बर्खास्तगी की मांग कांग्रेस की मांग नहीं है, हमारे साथियों की मांग नहीं है, यह जनता की मांग है और पीड़ित किसान परिवारों की मांग है
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी

बता दें कि आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी से पहले उनके पिता और केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी (Ajay Mishra Teni) द्वारा यह दावा किया जा रहा था के आशीष मिश्रा मौका-ए-वारदात पर मौजूद नहीं था और इसको साबित करने के उनके पास पर्याप्त सबूत हैं. हालांकि आरोपी आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) SIT को मौका-ए-वारदात पर अपनी गैर मौजूदगी का पक्का सबूत पेश नहीं कर पाया.

ADG (लॉ ) प्रशांत कुमार ने बताया है कि किसानों द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर के सात आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है. तीन की मृत्यु हो चुकी है. बतौर प्रशांत कुमार, अंकित दास जो कि फॉर्चूनर का मालिक बताया जा रहा है उसकी गिरफ्तारी के लिए भी टीम गठित कर दी गयी है और उसकी तलाश जारी है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT