अजित पवार ने कहा-साहेब हमारे नेता, शरद पवार बोले- भ्रम न फैलाओ

अजित पवार ने कहा-साहेब हमारे नेता, शरद पवार बोले- भ्रम न फैलाओ

पॉलिटिक्स

इसे कहते हैं जख्म देने के बाद नमक झिड़कना. अजित पवार ने पहले पार्टी लाइन से अलग जाकर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम पद की शपथ ले ली और अब वो ट्वीट कर कह रहे हैं कि शरद पवार ही उनके नेता हैं. अजित पवार ने ये भी कहा कि वो एनसीपी में ही हैं और एनसीपी में ही रहेंगे. उनके इस ट्वीट के बाद शरद पवार ने खुद एक ट्वीट कर अजित को झूठा बता दिया.

24 नवंबर को महाराष्ट्र की राजनीति में क्या-क्या हुआ, यहां जानिए

Loading...
अजित पवार का बयान गलत है और गुमराह करने वाला है, जिससे लोगों में गलत धारणा बनें.
शरद पवार, चीफ, एनसीपी

शरद पवार ने ये भी कहा कि बीजेपी से गठबंधन करने का सवाल ही पैदा नहीं होता. एनसीपी ने शिवसेना और कांग्रेस से गठबंधन करने का फैसला किया है.

वापस लौट जाइए अजित पवार: जयंत पाटिल

इस बीच एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने भी अजित पवार से अपील की है. पाटिल ने लिखा है- अजित पवार आप एनसीपी के संस्थापक सदस्य हैं. हम सभी पवार साहब की छाया में पले-बढ़े हैं. हालांकि, राज्य की खातिर, साहेब ने बीजेपी के साथ नहीं जाने का फैसला किया है. इस फैसले का सम्मान करते हुए, वापस लौट आना चाहिए.

इसी ‘ट्विटर पर चर्चा’ के बीच धनंजय मुंडे का भी एक ट्वीट सामने आया है, उन्होंने भी अपनी सफाई में लिखा है कि वो शरद पवार के साथ हैं.

“मैं पार्टी के साथ हूं, मैं शरद पवार साहब के साथ हूं. कृपया अफवाह न फैलाएं.”
धनंजय मुंडे, विधायक, एनसीपी

बता दें कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार सुबह आठ बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलवाई, लेकिन उनके साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले अजित पवार ने तब से लेकर अब तक इस बारे में कुछ नहीं कहा था. अजित पवार ने साथ ही अपने ट्विटर हैंडल पर अपने परिचय को अपडेट करते हुए नाम के नीचे पद के स्थान पर उपमुख्यमंत्री महराष्ट्र/ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता लिखा.

अजित पवार ने पीएम मोदी को बोला-थैंक्यू

प्रधानमंत्री मोदी सहित कई नेताओं ने महाराष्ट्र में सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता और उपमुख्यमंत्री बने अजित पवार को सोशल मीडिया पर बधाई दी थी. इसी क्रम में शपथ ग्रहण के एक दिन बाद अजित पवार ने ट्विटर जरिए सभी को धन्यवाद कहा. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के बधाई संदेश के उत्तर में लिखा, "धन्यवाद सम्मानित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी. हम राज्य में एक स्थिर सरकार देने का कार्य करेंगे, जो महराष्ट्र के लोगों के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करेगी."

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का शुक्रिया अदा करते हुए उन्होंने कहा, "माननीय अमित शाह जी, आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद."

अजित पवार के ट्वीट्स पर प्रतिक्रिया देते हुए एनसीपी के राज्य अध्यक्ष और उनके स्थान पर विधायक दल के नेता बनाए गए जयंत पाटिल ने कहा, "हम सभी राकांपा के संस्थापक सदस्य हैं और (शरद) पवार साहेब के मार्गदर्शन में फले-फूले हैं."

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र विधानसभा में 47 ‘एक्स्ट्रा विधायक’ कहां से आ गए? 

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

पॉलिटिक्स
    Loading...