महारैली : ममता ने लगाया नारा, बदल-बदल दो मोदी सरकार बदल दो
ममता बनर्जी के गढ़ में जुटी विपक्षी एकता
ममता बनर्जी के गढ़ में जुटी विपक्षी एकताफोटो: सोशल मीडिया
Live

महारैली : ममता ने लगाया नारा, बदल-बदल दो मोदी सरकार बदल दो

यूनाइटेड इंडिया रैली के लिए ममता बनर्जी ने कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में शनिवार को विपक्षी नेताओं का जमघट लगवा दिया. इस मौके पर अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव, हार्दिक पटेल, शरद यादव, ममता बनर्जी, पूर्व प्रधानमंत्री देवगौड़ा समेत चंद्रबाबू नायडू जैसे नेताओं ने संबोधित किया.

इससे पहले शुक्रवार को समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला, शरद पवार, चंद्रबाबू नायडू और एमके स्टालिन जैसे विपक्ष के दिग्गज शुक्रवार को ही रैली में हिस्सा लेने कोलकाता पहुंच चुके थे. ममता की यह रैली बीजेपी के खिलाफ उनका प्रदर्शन माना जा रहा है. बीजेपी भी कोलकाता में रैली करने वाली है. लेकिन इससे पहले ममता ने महारैली कर बीजेपी को बड़ी चुनौती दे डाली है.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

NEWEST FIRSTOLDEST FIRST
(3) NEW UPDATES

ममता ने कहा, राजनाथ, सुषमा और गडकरी से बुरा बर्ताव करने के बाद अब उनकी याद आई

ममता बनर्जी ने कोलकाता में विपक्षी नेताओं के जमावड़े में कहा कि अब नया सबेरा होने वाला है, मोदी जी जान लें अब पूरा देश एकजुट हो गया है. 26 पार्टियों ने एक मंच में जुटकर ऐलान कर दिया है अब देश जाग गया है. मोदी राज में सीबीआई ध्वस्त, आरबीआई ध्वस्त, तमाम संस्थान ध्वस्त और अब 2019 में बीजेपी ध्वस्त. उसी तरह बीजेपी आज जोर-शोर से चिल्ला रही है. चोर की मां सबसे ज्यादा जोर से बोलती है. मोदी राज में घोटाले और भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं रही है. उन्होंने कहा राफेल बहुत बड़ा घोटाला है.

ममता ने कहा कि मोदी ने किसी को नहीं छोड़ा . राजनाथ, सुषमा और गडकरी से बुरा बर्ताव करने के बाद मोदी को अब उनकी याद आई है.

मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि आपने सोनिया, लालू, मायावती, अखिलेश और मुझे नहीं छोड़ा, सब मिलकर आपको क्यों छोड़ेंगे. जो आपके साथ है वो ईमानदार जो आपके खिलाफ सब खराब ऐसा नहीं चलेगा. ममता बनर्जी ने कहा विनाशकाल में विपरीत बुद्धि हो गई है. सारी संस्थाओं को मोदी सरकार ने बर्बाद कर दिया है. मोदी संविधान नहीं मानते. सब कुछ खुद करने का दावा करते हैं. मोदी सब बदलते हैं अब हम बीजेपी सरकार भी बदलेंगे. उन्होंने कहा- नौकरी ही नहीं है तो काहे का रिजर्वेशन . नॉर्थ ईस्ट में सिटिजन बिल ने असंतोष बढ़ा दिया है .मोदी की बीजेपी को टक्कर देने के लिए जिधर जो स्ट्रांग है वहां उस पार्टी का समर्थन किया जाना चाहिए हमारे पास इतने लीडर हैं, आपकी पार्टी में लीडर ही नहीं है

ममता ने कहा कि सीबीआई के सभी ऑफिसर खराब नहीं है, बहुत से ऑफिसर अच्छे हैं. ईडी के ज्यादातर अधिकारी अच्छी हैं लेकिन इसका दुरुपयोग हो रहा है. बीजेपी को अब बंगाल में दो लोकसभा सीटें भी नहीं मिलेंगी बल्कि जीरो मिलेंगी. दिल्ली, बिहार, यूपी, कर्नाटक, गुजरात कहीं सीटें नहीं मिलेंगी .उन्होंने कहा कि बीजेपी से डरो मत हिम्मत से लड़ो कामयाबी मिलेगी . ममता ने कहा कि बीजेपी के अच्छे दिन आने वाले नहीं हैं चले गए. बीजेपी ने मौका गंवा दिया. कौन पीएम बनेगा इसकी चिंता मत करिए. हम मिलकर तय कर लेंगे पीएम. बीजेपी ने आडवाणी, सुषमा, गडकरी, राजनाथ सिंह किसी का सम्मान नहीं दिया.मोदी सरकार एक्सपायरी डेट को पार कर गई है अब इस सरकार को जाना होगा.

तेजस्वी ने कहा- मोदी की राजनीति सजावटी, दिखावटी और बनावटी

ममता की महारैली में आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी ने कहा- कोलकाता की भीड़ देखकर मोदी जी की नींद उड़ जाएगी . मोदी जी और अमित शाह से समझौता करेंगे तो हरिश्चंद्र मान लिए जाओगे. मोदी और अमित शाह का विरोध करने वालों के खिलाफ ईडी और सीबीआई लगा दी जाएगी. लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं. लड़ेंगे, करेंगे और जीतेंगे .

उन्होंने कहा, चौकीदार ने गलती की है तो थानेदार जनता छोड़ेगी नहीं मोदी जी झूठ बोलने की फैक्ट्री हैं, मैन्युफैक्चरर हैं, डिस्ट्रीब्यूटर भी है. मोदी जी की राजनीति दिखावटी, बनावटी और मिलावटी है . उन्होंने कहा- मोदी जी ने बिहार की बोली लगाई थी. लोगों को ठगा है.मोदी की राजनीति, सजावटी, दिखावटी और मिलावटी है .

देश का मूड परिवर्तन, बेहतरी और लीडरशिप के लिए बदल रहा है - शत्रुघ्न सिन्हा

ममता की महारैली में बीजेपी के बागी नेता और फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि अब देश का मूड परिवर्तन, बेहतरी और लीडरशिप के लिए बदल रहा है. उन्होंने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं, कि आप बगावत क्यों करते हैं, बीजेपी के खिलाफ क्यों बोलते हैं. तो मेरा सिर्फ यही कहना है कि, सच कहना बगावत है. तो समझो मैं भी बागी हूं.

उन्होंने कहा, यशवंत सिन्हा ने मुझसे कहा कि तुम्हें बीजेपी से निकाल दिया जाएगा तो मैंने जवाब दिया कि मेरी जवाबदेही सिर्फ और सिर्फ भारत की जनता के प्रति है और देश से बड़ा कुछ नहीं हो सकता. मैं पार्टी को आइना दिखाने की कोशिश करता हूं. मोदी सरकार में प्रॉमिस हो रहे हैं परफॉर्मेंस नहीं. उन्होंने ये भी कहा कि नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसले बिना सलाह के किए गए. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ करते हुए शत्रुघ्न ने कहा कि राहुल गांधी एक कामयाब अध्यक्ष हैं.

मोदी सरकार को मिल कर हटाना होगा- देवगौड़ा

ममता की यूनाइटेड इंडिया रैली में पूर्व पीएम और जनता दल सेक्यूलर नेता एच. डी. देवगौड़ा ने कहा कि सब लोगों को मिलकर एकजुट होना होगा ताकि मोदी सरकार को हटाया जा सके. उन्होंने कहा कि मोदी का दावा था कि मजबूत सरकार देश को सही दिशा में ले जाएगी लेकिन क्या हुआ? अब हम सभी को मिलकर अच्छी सरकार देंगे और लोगों को फिर से भरोसा दिलाएंगे.लेकिन सभी नेताओं को इस बात का भरोसा दिलाना होगा कि हम सब मिलकर स्थायी सरकार देंगे.

आगे पढ़ें

Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

Loading...