ADVERTISEMENT

लखीमपुर हिंसा: FIR में आशीष मिश्रा के खिलाफ आरोप- फायरिंग की, लोगों को कुचल डाला

Lakhimpur Kheri | FIR में शिकायतकर्ता ने कहा - आशीष मिश्रा ने फायरिंग की और भीड़ को गाड़ी से रौंद डाला

Published
भारत
1 min read
<div class="paragraphs"><p>लखीमपुर खीरी में मृतक किसानों के शव</p></div>
i

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा (Ajay Kumar Mishra) के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) पर लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) में हुई हिंसा के संबंध में दर्ज FIR में हत्या, आपराधिक साजिश सहित IPC की 8 धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं.

ADVERTISEMENT

लखीमपुर खीरी के तिकोनिया थाने में दर्ज इस FIR में आशीष मिश्रा के अलावा 15-20 अज्ञात लोगों को भी नामजद किया गया है. पुलिस ने इन पर IPC की धारा 147, 148, 149, 279, 338, 304-A, 302 और 120-B के तहत मामला दर्ज किया है.

आशीष मिश्रा की फायरिंग से एक की मौत- FIR

FIR में लिखा गया है कि उत्तर प्रदेश सरकार में उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ किसान महाराजा अग्रसेन कॉलेज के प्लेग्राउंड में शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे. तभी 3 चार गाड़ियों में आशीष और 15-20 अन्य लोग हथियार के साथ तेजी से आए.

FIR में लिखा गया है कि थार महिंद्रा गाड़ी में बाईं तरफ बैठे आशीष मिश्रा ने फायरिंग की और भीड़ को गाड़ी से रौंद डाला. फायरिंग में गोली लगने से 22 वर्षीय किसान की मौके पर ही मौत हो गई.

शिकायतकर्ता का कहना है कि तेज गति होने के कारण आशीष मिश्रा की गाड़ी अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई जिसके कारण कई राहगीर गंभीर रूप से घायल हो गए.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT