ADVERTISEMENT

रायपुर धर्म संसद में गांधी को कहे गए अपशब्द, गोडसे को किया नमस्कार, केस दर्ज

धर्म संसद मामले में अब तक दो एफआईआर दर्ज हो चुके हैं.

Updated
रायपुर धर्म संसद में गांधी को कहे गए अपशब्द, गोडसे को किया नमस्कार, केस दर्ज
i

संतो के धर्म संसद में कई विवादित और भड़काऊ बयानों के बाद अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर में रावणभाटा ग्राउंड में आयोजित एक धर्म संसद (Dharm Sansad) से हैरान करने वाला बयान सामने आया है. वीडियो में संत कालीचरण दास खुले तौर पर महात्मा गांधी के बारे में अपशब्द कहते और नाथुराम गोडसे को हाथ जोड़कर नमस्कार करते नजर आ रहे हैं.

इस मामले के सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ में उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है.

ADVERTISEMENT

संत कालीचरण दास का विवादित बयान

संत कालीचरण दास रायपुर धर्म संसद में खुलकर नाथुराम गोडसे के लिए नतमस्तक दिखे और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपशब्द कहें. उन्होंने जो कहा वो हम आपको वैसा का वैसा लिखकर नहीं दिखा सकते लेकिन फिर भी उन्के शब्द कुछ ऐसे थे.

"...और हमारे सामने कब्जाया उन्होंने राजनीति के द्वारा कब्जाया, मोहनदास कर्मचंद गांधी ने नाश (अपशब्द) कर दिया. वो नाथुराम गोडसे जी को नमस्कार है, ये ऑपरेशन करना बहुत जरूरी होता है, फोड़े फुन्सियों का नहीं तो ये कैंसर बन जाता है."
संत कालीचरण दास,रायपुर धर्म संसद

कई धाराओं में मामला दर्ज

इस वीडियो के सामने आने के बाद रायपुर के पूर्व महापौर प्रमोद दूबे की शिकायत पर थाना टिकरापारा में कालीचरण दास के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 505(2) और 294 लगाई गई है.

इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी रायपुर में संत कालीचरण दास के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. मरकाम एफआईआर कराने रात 12 बजे सीविल लाइन थाने पहुंच गए. उन्होंने कहा कि "महात्मा गांधी का अपमान करने वाले कालीचरण के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए."

धर्म संसद मामले में अब तक दो एफआईआर दर्ज हो चुके हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×