PM मोदी ने यूपी में गरीब बच्चों को अपने हाथों से परोसा खाना
मथुरा में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी 
मथुरा में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी (फोटो: BJP)

PM मोदी ने यूपी में गरीब बच्चों को अपने हाथों से परोसा खाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के वृंदावन में एक प्रोग्राम में छात्रों को अपने हाथों से भोजन परोसा. उन्‍होंने एक स्टूडेंट को चम्‍मच से खाना खिलाया. इस दौरान उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाइक भी मौजूद थे.

पीएम मोदी ने सोमवार को अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में गरीब बच्चों के लिए 300 करोड़वीं थाली परोसी. यह कार्यक्रम वृंदावन के चक्रोदय मंदिर में आयोजित किया गया.

पीएम मोदी ने अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में बच्चों के साथ बातचीत भी की. इसके साथ ही उन्होंने एक स्टूडेंट को चम्मच से खाना भी खिलाया.

मशहूर शेफ ने तैयार किया खाना

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय पात्र फाउंडेशन के इस कार्यक्रम में मशहूर शेफ ने खाना तैयार किया. शेफ संजीव कुमार सहित अन्य कई शेफ ने गरीब बच्चों के लिए लजीज खाना बनाया.

अक्षय पात्र फाउंडेशन एक एनजीओ है जो कई राज्यों में लाखों बच्चों को खाना उपलब्‍ध कराता है. यह फाउंडेशन सरकारी स्‍कूलों में चलने वाली मिड-डे मील योजना के साथ मिलकर काम करता है. साल 2000 से यह फाउंडेशन काम कर रहा है.

ये भी पढ़ें : संसद में मोदी के इस भाषण में कितनी हकीकत, कितना फसाना? 

रविवार को आंध्र प्रदेश के सीएम पर बरसे पीएम

रविवार को पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश में रैली की थी, जहां उन्होंने टीडीपी पर जमकर हमला बोला. सीएम चंद्रबाबू नायडू को उन्होंने दल बदलने में माहिर करार दिया. पीएम ने कहा, ''नायडू दल बदलने में काफी सीनियर हैं. जिन लोगों ने देश को धुएं में जीने के लिए छोड़ दिया था, वो अब देश में झूठ का धुआं फैलाने में जुटे हैं.''

(My रिपोर्ट डिबेट में हिस्सा लिजिए और जीतिए 10,000 रुपये. इस बार का हमारा सवाल है -भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे सुधरेंगे: जादू की झप्पी या सर्जिकल स्ट्राइक? अपना लेख सबमिट करने के लिए यहां क्लिक करें)


Follow our पॉलिटिक्स section for more stories.

    वीडियो