ADVERTISEMENT

आर्टिकल 370, राम मंदिर निर्माण और यूपी चुनाव- PM मोदी का विपक्ष पर हमला

PM Modi ने यूपी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों से किया संवाद

Published
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
i

5 अगस्त की तारीख कई मायनों में खास है, क्योंकि इसी दिन 2019 में जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटा दिया गया था. साथ ही यही वो दिन है जब एक साल पहले राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास हुआ. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी में इन तमाम चीजों का जिक्र किया और कहा कि इस दिन को भारतीय हॉकी टीम के मेडल के लिए भी याद रखा जाएगा. इसके अलावा पीएम मोदी ने यूपी चुनाव को लेकर भी विपक्ष पर हमला बोला.

आर्टिकल 370 और राम मंदिर का जिक्र

दरअसल पीएम मोदी यूपी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों के साथ संवाद कर रहे थे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए इस संवाद के जरिए पीएम ने राम मंदिर से लेकर आर्टिकल 370 को लेकर अपनी सरकार की पीठ थपथपाई. उन्होंने कहा,

"5 अगस्त की तारीख बहुत खास बन गई है. ये 5 अगस्त ही है, जब 2 साल पहले देश ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को और सशक्त किया था. 5 अगस्त को ही, आर्टिकल-370 को हटाकर जम्मू कश्मीर के हर नागरिक को हर अधिकार, हर सुविधा का पूरा भागीदार बनाया गया था. यही 5 अगस्त है जब कोटि-कोटि भारतीयों ने सैकड़ों साल बाद भव्य राम मंदिर के निर्माण की तरफ पहला कदम रखा. आज अयोध्या में तेजी से राम मंदिर का निर्माण हो रहा है."
ADVERTISEMENT

पीएम ने कहा इस दौरान ओलंपिक में हॉकी टीम की जीत का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि, करीब 4 दशक बाद ये स्वर्णिम पल आया है, जो हॉकी हमारी राष्ट्रीय पहचान रही है, आज हमारे युवाओं ने उस गौरव को फिर से हासिल करने के लिए देश को बहुत बड़ा तोहफा दिया है.

संसद सत्र में हंगामे को लेकर विपक्ष पर वार

अब पीएम मोदी ने ओलंपिक के ही बहाने सीधे विपक्ष पर निशाना साधा और संसद में हो रहे हंगामे का जिक्र किया. उन्होंने कहा,

"एक तरफ हमारा देश, हमारे युवा भारत के लिए जीत का, गोल के बाद गोल कर रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो राजनीतिक स्वार्थ के चलते एक तरह से सेल्फ गोल कर रहे हैं. देश क्या हासिल कर रहा है, इससे इन्हें कोई सरोकार नहीं है. ये लोग देश का समय और देश की भावना दोनों को आहत कर रहे हैं. भारत की संसद का, ये लोग अपने राजनीतिक स्वार्थ की वजह से लगातार अपमान कर रहे हैं."
ADVERTISEMENT

'यूपी से दिल्ली का सपना देखने वाले कई आए और गए'

इसके अलावा आने वाले यूपी चुनाव को लेकर भी पीएम मोदी ने विपक्ष को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि, "बीते दशकों में उत्तर प्रदेश को हमेशा राजनीति के चश्मे से देखा गया. यूपी देश के विकास में भी अग्रिम भूमिका निभा सकता है, इसकी चर्चा तक ही नहीं होने दी गई. दिल्ली के सिंहासन का रास्ता यूपी से होकर गुजरता है, इसका सपना देखने वाले बहुत लोग आए और गए. लेकिन ऐसे लोगों ने कभी ये याद नहीं रखा कि भारत की समृद्धि का रास्ता भी यूपी से होकर गुजरता है."

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT