सोनभद्र घटना बहुत बड़ी,प्रशासन पीड़ितों को परेशान कर रहा:प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 13 अगस्त को सोनभद्र के उभ्भा गांव पहुंचीं

Updated13 Aug 2019, 05:37 PM IST
पॉलिटिक्स
3 min read

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 13 अगस्त को सोनभद्र के उभ्भा गांव पहुंचीं. उन्होंने नरसंहार पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की और कहा कि घटना बहुत बड़ी है, लेकिन इसके बाद भी प्रशासन की ओर से पीड़ितों को परेशान किया जा रहा है. प्रियंका ने यहां एक-एक कर मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी. इसके साथ ही घटना के चश्मदीद रामराज और रामधनी से पूरे घटनाक्रम को जाना.

प्रियंका ने कहा, "घटना बहुत बड़ी है और प्रशासन पीड़ितों को परेशान कर रहा है. कांग्रेस इसे सदन में उठाएगी." प्रियंका ने पीड़तों के परिजनों से कहा कि वह हमेशा उनके साथ हैं.

4:11 AM, 13 Aug

कुछ पीड़ितों से की थी मुलाकात

प्रियंका गांधी ने इससे पहले भी सोनभद्र नरसंहार के कुछ पीड़ितों से मुलाकात की थी. प्रियंका को यूपी प्रशासन ने उम्भा जाते समय मिर्जापुर में ही हिरासत में ले लिया था. उन्हें चुनार के किले में रात भर रखा गया. अगली सुबह आदिवासी समुदाय के लोगों ने प्रियंका से चुनार के किले में ही मुलाकात की. इस दौरान पीड़ितों ने उन्हें पूरी आपबीती सुनाई.

4:18 AM, 13 Aug

दौरे से पहले बीजेपी हुई हमलावर

प्रियंका गांधी के दौरे से पहले ही बीजेपी उन पर हमलावर हो चुकी है. बीजेपी नेता चंद्रमोहन ने कहा कि, कांग्रेस के शासनकाल में सोनभद्र में हुई जमीन की धांधलियों के लिए प्रियंका को माफी मांगनी चाहिए. प्रियंका को अगर जनता की समस्याओें से ईमानदारी से सरोकार होता तो वो कांग्रेस सरकार के दौरान हुई जमीनों की धांधलियों पर पश्चाताप करतीं.

4:39 AM, 13 Aug

उम्भा गांव के लिए निकलीं प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाराणसी पहुंच चुकी हैं. वह अब सोनभद्र के उम्भा गांव के लिए निकल चुकी हैं. जहां वो सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों और उनके परिजनों से मुलाकात करेंगी.

5:55 AM, 13 Aug

प्रियंका ने लड़की के लिए रोका काफिला

प्रियंका गांधी ने सोनभद्र जाते हुए रास्ते में एक लड़की के लिए अपनी कार रुकवाई और उसके साथ सेल्फी भी ली. प्रियंका गांधी मिर्जापुर होते हुए जिस रास्ते से गुजर रही हैं वहां कांग्रेस समर्थक जुटने लगे हैं. रास्ते में पड़ने वाले छोटे-बड़े बाजारों में कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी के झंडों के साथ पहुंचे हैं.

  • 01/03
    (फोटो: क्विंट हिंदी)
  • 02/03
    (फोटो: क्विंट हिंदी)
  • 03/03
    (फोटो: क्विंट हिंदी)
6:40 AM, 13 Aug

मिर्जापुर: प्रियंका ने सुनीं ग्रामीणों की समस्या

प्रियंका गांधी फिलहाल सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों से मिलने उम्भा गांव पहुंच रही हैं. इस दौरान प्रियंका रास्ते में जुटे ग्रामीणों से भी मुलाकात कर रही हैं. प्रियंका ने मिर्जापुर के अदालहाट में रुककर यहां मौजूद ग्रामीणों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं.

6:50 AM, 13 Aug

प्रियंका गांधी ने किया ट्वीट, बोलीं- वादा किया था आऊंगी

प्रियंका गांधी ने सोनभद्र पहुंचने से ठीक पहले एक ट्वीट किया है. उन्होंने कहा है कि मैंने सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित परिवारों से वादा किया था कि मैं आऊंगी. प्रियंका ने ट्विटर पर लिखा, 'चुनार के किले पर मुझसे मिलने आए उभ्भा गांव के पीड़ित परिवारों के सदस्यों से मैंने वादा किया था कि मैं उनके गांव आऊंगी. आज मैं उभ्भा गांव के बहनों-भाइयों और बच्चों से मिलने, उनका हालचाल सुनने-देखने, उनका संघर्ष साझा करने सोनभद्र जा रही हूं.'

8:37 AM, 13 Aug

प्रियंका गांधी ने सोनभद्र कांड के पीड़ितों से की मुलाकात

प्रियंका गांधी ने सोनभद्र के उम्‍भा गांव जाकर पीड़‍ित परिवार से मुलाकात की. पिछले महीन इसी गांव के 10 लोग जमीन विवाद में फायरिंग से मारे गए थे.

सोनभद्र  घटना बहुत बड़ी,प्रशासन पीड़ितों को परेशान कर रहा:प्रियंका
10:32 AM, 13 Aug

आर्टिकल-370 को हटाना असंवैधानिक और लोकतंत्र के खिलाफ: प्रियंका

सोनभद्र पहुंची प्रियंका गांधी ने आर्टिकल-370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले को पूरी तरह असंवैधानिक बताया है. उन्होंने कहा, जम्मू-कश्मीर में जिस तरीके से आर्टिकल-370 हटाया गया वो पूरी तरह से असंवैधानिक है और लोकतंत्र के सिद्धांतों के खिलाफ है, कुछ नियम-कानून बने हैं इन चीजों के लिए, जिसका पालन किया जाना चाहिए, जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर ऐसा नहीं किया गया है.

11:12 AM, 13 Aug

सोनभद्र के उम्भा गांव में पीड़ित परिवारों के बीच प्रियंका गांधी

11:35 AM, 13 Aug

सोनभद्र के उम्भा गांव में आम लोगों के साथ प्रियंका गांधी

12:28 PM, 13 Aug

सोनभद्र पहुंची प्रियंका गांधी, क्विट की ग्राउंड रिपोर्ट

1:32 PM, 13 Aug
प्रियंका गांधी सोनभद्र से वापस बनारस पहुंची. बनारस से आठ बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगी.
3:55 PM, 13 Aug

सोनभद्र घटना बहुत बड़ी, प्रशासन पीड़ितों को परेशान कर रहा: प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोनभद्र के उभ्भा गांव में नरसंहार पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की और कहा कि घटना बहुत बड़ी है, लेकिन इसके बाद भी प्रशासन की ओर से पीड़ितों को परेशान किया जा रहा है.

प्रियंका ने कहा, "घटना बहुत बड़ी है और प्रशासन पीड़ितों को परेशान कर रहा है. कांग्रेस इसे सदन में उठाएगी." प्रियंका ने पीड़तों के परिजनों से कहा कि वह हमेशा उनके साथ हैं.

करीब 80-90 निर्दोष लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं. महिलाओं पर भी गुंडा एक्ट लगाया गया है. सरकार अगर मामले में कोई कार्रवाई करना चाहती है तो, जिन पर फर्जी मुकदमे लगाए गए हैं, पहले उन्हें वापस लिया जाए. क्योंकि ये लोग पहले से ही प्रताड़ित हैं. इन पर अत्याचार हुआ है.
प्रियंका गांधी, महासचिव, कांग्रेस
3:58 PM, 13 Aug

सोनभद्र पीड़ितों ने प्रियंका के साथ शेयर किया अपना दर्द

सोनभद्र के उभ्भा गांव में पीड़ित परिवारों ने प्रियंका से कहा, "हमारे बच्चों को नौकरी मिले, हमारे ऊपर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं. घटना के लिए जिम्मेदार परिवार को फांसी दी जाए."

नरसंहार के बाद इस घटना में कुछ बेकसूर लोगों को पुलिस ने पकड़ा है, जबकि दोषी बाहर घूम रहे हैं. निर्दोष लोगों को छोड़ा जाए.
पीड़ित परिवार, सोनभद्र 

इस पर प्रियंका ने वहां मौजूद कांग्रेस नेताओं से कहा कि वे इसके लिए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बात करें. इसके बाद प्रियंका ने घायलों से मुलाकात की.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 13 Aug 2019, 04:37 AM IST

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!