ADVERTISEMENT

संजय राउत की गिरफ्तारी पर बोले शशि थरूर-विपक्ष की आवाज न दबाए सरकार

Sanjay Raut की गिरफ्तारी का कई नेताओं ने विरोध जताया है.

Published
संजय राउत की गिरफ्तारी पर बोले शशि थरूर-विपक्ष की आवाज न दबाए सरकार
i

शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की गिरफ्तारी का कई नेताओं ने विरोध जताया है. बता दें कि ईडी ने संजय राउत को 1,034 करोड़ रुपये के पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग केस में सोमवार सुबह गिरफ्तार किया.

ADVERTISEMENT
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने संजय राउत की गिरफ्तारी पर कहा कि हम ED के दुरुपयोग को लेकर चिंता है. सरकारी संस्थाओं का काम राजनीतिक लाभ लेने के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए बल्कि उनका एक विशेष काम है. हम ऐसे देश में हैं जहां लोकतंत्र का अपना महत्व है, जिसे बचाकर रखना चाहिए. विपक्षी नेताओं की आवाजों को दबानी नहीं चाहिए.

वहीं संजय राउत की गिरफ्तारी पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हो और इसमें रुकावट पैदा करने वाले लोगों के खिलाफ लोकसभा में UPA के समय यह कानून बनाया था.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी ने कहा कि वह पूरे तरह से दोषी हैं. यह जांच लंबे समय से चल रही है और कई बार कार्रवाई और पूछताछ हुई है, जब भी कोई जांच एजेंसी किसी को हिरासत में लेती है तो कुछ न कुछ होता है.

ADVERTISEMENT

रविवार रात को संजय राउत हुए गिरफ्तार

ईडी ने शिवसेना नेता को कई समन भेजे थे, जिसे उन्होंने छोड़ दिया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. इससे पहले, एक महीने पहले उन्होंने ईडी को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती भी दी थी.

ईडी ने पहले डीएचएफएल-यस बैंक मामले में पुणे के व्यवसायी अविनाश भोसले को हिरासत में भेजा था. सूत्रों ने दावा किया कि ईडी का पात्रा चॉल मामला भी डीएचएफएल मामले से जुड़ा है. राउत ने पहले ट्विटर पर आरोप लगाया कि केंद्र के निर्देश पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और politics के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Sanjay Raut arrest 

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×