शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार अभी टला, नहीं बनी सहमति

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार पर अब भी पेंच फंसा हुआ है

Published30 Jun 2020, 07:16 AM IST
पॉलिटिक्स
1 min read

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार पर अब भी पेंच फंसा हुआ है और नेताओं के बीच सहमति न बनने से शपथ ग्रहण की तारीख तय नहीं हो पा रही है. दो दिन तक दिल्ली में रहने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को भोपाल लौट आए हैं, उनकी कई बैठकें भी आज प्रस्तावित है.

मुख्यमंत्री चौहान और प्रदेश संगठन के दोनों प्रमुख पदाधिकारी अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और प्रदेश महामंत्री संगठन सुहास भगत के साथ रविवार को राज्य सरकार के विमान से दिल्ली गए थे और संभावना इस बात की जताई जा रही थी कि मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार मंगलवार या बुधवार हो सकता है.

शिवराज सिंह की दिल्ली में पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के अलावा हाल ही में बीजेपी में आए नवनिर्वाचित राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात हुई थी.

सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल के संभावित मंत्रियों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है. यही कारण है कि मंत्रिमंडल विस्तार की तरीख को आगे बढ़ाने का मन बना लिया गया है, चौहान भी संगठन के नेताओं के साथ भोपाल मंगलवार की सुबह राज्य सरकार के विमान से लौट आए है.

मुख्यमंत्री चौहान की मंगलवार को मंत्रालय में कई बैठकें है.. वे वित्त विभाग के अधिकारियों से चर्चा करने के साथ कोरोना की स्थिति की भी समीक्षा करेंगे.

(इनपुट IANS से)

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर को और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!