कृषि कानूनों पर विरोध कर रहे किसानों से बात करें PM: सुखबीर बादल

अभी तक प्रधानमंत्री ने किसी भी राजनीतिक या कृषक संगठन से विरोध पर बात नहीं की: बादल

Published
पॉलिटिक्स
1 min read
सुखबीर सिंह बादल
i

NDA में BJP के पूर्व सहयोगी अकाली दल ने प्रधानमंत्री से कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की शंकाओं को दूर करने की अपील की है.

अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने नाराजगी जताते हुए कहा कि इस मामले में ना तो प्रधानमंत्री कुछ कर रहें हैं और ना ही मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह.

सुखबीर सिंह बादल ने कहा, बहुत दुख हो रहा है कि केंद्र सरकार ने इन कानूनों का हल निकालने के लिए अब तक किसी भी किसान या राजनीतिक संगठन से बात नहीं की. मैं प्रधानमंत्री से विनती करता हूं कि सारे संगठनों की मीटिंग बुलाकर उनकी परेशानियों को सुना जाए.

बादल ने आगे कहा, "कैप्टन अमरिंदर सिंह को दिल्ली जाना चाहिए था. ना तो मुख्यमंत्री कुछ कर रहे हैं और ना ही प्रधानमंत्री कुछ करने को तैयार हैं."

अकाली दल ने छोड़ा NDA, सरकार से दिया इस्तीफा

बता दें पिछले दिनों केंद्र सरकार द्वारा पास कराए गए कृषि विधेयकों का पूरे देश में कड़ा विरोध हुआ था. विरोध करने वालों का कहना है कि नए कानूनों से MSP व्यवस्था कमजोर होगी, इनके जरिए छोटे किसानों के हितों की कीमत पर व्यापारियों को फायदा दिया जा रहा है.

इस मुद्दे पर NDA सरकार में शामिल शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इस्तीफा दे दिया था. बाद में शिरोमणि अकाली दल ने NDA छोड़ने का भी फैसला ले लिया. बता दें शिवसेना के NDA छोड़ने के बाद अकाली दल सबसे बीजेपी का सबसे पुराना सहयोगी बचा था.

पढ़ें ये भी: जगन ने CJI को लिखा खत-SC के जज और HC मेरी सरकार को कर रहे अस्थिर

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!