ADVERTISEMENT

उत्तर प्रदेश BJP कार्यकारिणी की बैठक,2022 चुनाव के लिए क्या रणनीति बनी?

यूपी BJP कार्यकारिणी की बैठक नड्डा योगी की तारीफ कर रहे थे , उधर मोदी मुग्ध हो रहे थे

Published
उत्तर प्रदेश BJP कार्यकारिणी की बैठक,2022 चुनाव के लिए क्या रणनीति बनी?
i

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) से पहले बीजेपी में बैठक, फीडबैक, बातचीत का दौर जारी है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) राज्य कार्यकारिणी की बैठक में 2022 को लेकर बातें हुईं, रणनीति बनी. बैठक में कही गईं बातों से संकेत मिलता है कि बीजेपी को कोरोना के कुप्रबंधन को लेकर पार्टी की खराब छवि की चिंता है और डैमेज कंट्रोल की कोशिशें हो रही हैं.

ADVERTISEMENT
बैठक के पहले सत्र में ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने योगी सरकार की जमकर तारीफ की. जिस वक्त नड्डा योगी की तारीफ इस मीटिंग में कर रहे थे, उसी वक्त वाराणसी में पीएम मोदी योगी आदित्यनाथ पर मोहित हो रहे थे.

जनता के बीच सकारात्मक संदेश पहुंचाया जाए

बैठक में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में जीत अच्छा संकेत बताया गया लेकिन नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा गया कि वो केंद्र और राज्य की योजनाओं के बारे में जनता तक जानकारी पहुंचाएं.

"प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को बीजेपी का हर कार्यकर्ता अपना कार्यक्रम बनाए. इस योजना के तहत हर जरूरतमंद व्यक्ति को मुफ्त राशन सही तरीके से प्राप्त हो, इस बात की बीजेपी कार्यकतार्ओं को चिंता करनी पड़ेगी."
दरअसल, कोरोना में सरकारी बदइंतजामी की वजह से बीजेपी की काफी फजीहत हो रही है. ऐसे में बीजेपी आने वाले दिनों में कोरोना को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. इसलिए इस बैठक में बीजेपी के स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की एक टीम बनाने की बात कही गई. इन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को "स्वास्थ्य स्वयं सेवक" के रूप में जाना जाएगा, जो विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

इसके अलावा कोरोना की दूसरी लहर में हुई आलोचना को देखते हुए बीजेपी ने तीसरी लहर से पहले अपने कोविड मैनेजमेंट पर फोकस करने का भी प्लान बनाया है.

साथ ही बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, " पीएम केयर्स फंड के माध्यम से देश भर में 1,500 से अधिक ऑक्सीजन प्लांट लग रहे हैं. उत्तर प्रदेश में 416 प्लांट लगने हैं, 300 प्लांट पर काम चल रहा है. मैं बीजेपी कार्यकतार्ओं से निवेदन करता हूं कि इस काम में कोई परेशानी न आए, इसकी आप चिंता करें."

आतंकवाद और लव जिहाद के मुद्दे के जरिए वोट पर निशाना

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर आतंकवाद और लव जिहाद का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा,

हमें देश विरोधी विपक्ष का चेहरा बेनकाब करना होगा. आतंकवादियों के शुभचिंतक विपक्ष की नकारात्मकता से लोगों को बचाना होगा.

योगी ने कहा कि लव जिहाद के खिलाफ हमने कदम उठाया तो विपक्ष को परेशानी हो रही है.

कुल मिलाकर इस बैठक से बीजेपी ने केंद्र और राज्य में तालमेल और पार्टी में सब ठीक है का संदेश देने की भी कोशिश की है. जिस तरह से पिछले दिनों लगातार खबर आ रही थी कि बीजेपी के सांसद से लेकर विधायक योगी आदित्यनाथ से नाराज चल रहे हैं, ऐसे में इस बैठक के जरिए उन बातों पर भी विराम लगाने की कोशिश की जा रही है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×