ADVERTISEMENT

Bengaluru Rain: BJP नेता ने मुख्यमंत्री को लिखा खत,शहर की छवि को लेकर जताई चिंता

बेंगलुरू में प्री-मानसून की भारी बारिश ने लोगों के सामान्य जीवन को प्रभावित किया है

Published
राज्य
2 min read
Bengaluru Rain: BJP नेता ने मुख्यमंत्री को लिखा खत,शहर की छवि को लेकर जताई चिंता

रोज का डोज

निडर, सच्ची, और असरदार खबरों के लिए

By subscribing you agree to our Privacy Policy

भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस.एम. कृष्णा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को लगातार बारिश के कारण बेंगलुरू शहर के ब्रांड और छवि को प्रभावित करने को लेकर पत्र लिखा है।

राज्य में विशेष रूप से बेंगलुरू में प्री-मानसून की भारी बारिश ने लोगों के सामान्य जीवन को प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि दुनिया के सबसे विकासशील शहरों में से एक के रूप में पहचाने जाने वाले बेंगलुरू में बारिश से हुई तबाही ने चिंता पैदा कर दी है।

कृष्णा, (जिन्होंने कांग्रेस के शासन के दौरान राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में भी काम किया) ने आशंका जताई है कि इससे वैश्विक स्तर पर बेंगलुरू ब्रांड प्रभावित होगा। उन्होंने कहा कि ये घटनाक्रम उन निवेशकों को गलत संदेश देगा, जो यहां आना चाहते हैं और इससे राज्य में उद्योगों की स्थापना पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

उन्होंने इस बात पर भी चिंता जताई कि जो उद्योगपति राज्य में आना चाहते हैं वे अन्य राज्यों का विकल्प चुन सकते हैं और इससे राज्य के विकास पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

मुख्यमंत्री के रूप में मेरे कार्यकाल के दौरान, सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र को दी गई प्राथमिकता के कारण, बेंगलुरु शहर कैलिफोर्निया शहर के बराबर विकसित हुआ, जिसे अमेरिका की सिलिकॉन वैली के रूप में जाना जाता है और लाखों युवाओं के लिए रोजगार पैदा हुए। इसके बाद, बेंगलुरु शहर अपनी सीमाओं को चार गुना बढ़ा दिया। राजस्व में भी काफी वृद्धि हुई है, जो राज्य के बजट का आधा हिस्सा है।

उन्होंने वैश्विक स्तर पर बेंगलुरु के ब्रांड को बनाए रखने के लिए लागू किए जाने वाले कार्यक्रमों को सूचीबद्ध किया। सुझावों में बेंगलुरु एजेंडा टास्क फोर्स कमेटी का सुधार शामिल था, जिसे विशेष रूप से बेंगलुरु शहर के विकास के लिए शुरू किया गया था; सभी क्षेत्रों के विशेषज्ञों को आमंत्रित करना और भविष्य को ध्यान में रखते हुए शहर के लिए एक खाका तैयार करना शामिल है।

इसमें बेंगलुरु में जल निकासी प्रणाली का विकास शामिल है; नए इलाकों के विकास के लिए विशेषज्ञ अधिकारियों की एक टीम का गठन जो बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका में शामिल हो गए हैं; युद्ध स्तर पर मानसून की बारिश से पहले काम करना, मैसूर, तुमकुरु और हुबली शहरों के औद्योगिक बुनियादी ढांचे को विकसित करके बेंगलुरु पर दबाव कम करना शामिल हैं।

कृष्णा ने कहा है कि सीएम बोम्मई को पार्टी नेताओं के परामर्श से उपाय करना चाहिए, ताकि बेंगलुरु शहर के भविष्य के हित में उपयुक्त कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके।

--आईएएनएस

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
सत्ता से सच बोलने के लिए आप जैसे सहयोगियों की जरूरत होती है
मेंबर बनें
500
1800
5000

or more

प्रीमियम

3 माह
12 माह
12 माह
मेंबर बनने के फायदे
अधिक पढ़ें
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
और खबरें
×
×