बिहार में बिल्कुल मुफ्त होगा COVID टीकाकरण: नीतीश

बिहार सरकार निजी अस्पतालों में कोरोना टीकाकरण का खर्च खुद उठाएगी

Published
राज्य
1 min read
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
i

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को ऐलान किया कि राज्य में COVID-19 टीकाकरण बिल्कुल मुफ्त में किया जाएगा. उन्होंने कहा कि लोगों को निजी अस्पतालों में भी मुफ्त में वैक्सीन मिलेगी.

नीतीश ने कहा, “हमलोग रविवार को बैठे थे और कई विभागों के साथ इसके लिए पूरी समीक्षा की गई है. जो भी चीजें आज से की जानी है उसके बारे में पूरी समीक्षा की गई है.”

उन्होंने कहा कि विधानसभा और विधान परिषद में भी टीकाकरण का इंतजाम किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज ही हम अपना टीका लगवा रहे हैं.

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "पूरे बिहार में वैक्सीनेशन बिल्कुल फ्री होगा, निजी अस्पताल में भी राज्य सरकार द्वारा मुफ्त टीकाकरण का इंतजाम किया जाएगा." उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में टीकाकरण का खर्च राज्य सरकार वहन करेगी.

पिछले साल के बिहार विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ एनडीए ने लोगों को कोरोना का टीका मुफ्त देने का वादा किया था.

बता दें कि भारत में सोमवार, 1 मार्च से COVID-19 टीकाकरण अभियान का दूसरा फेज शुरू हुआ है.

दूसरे फेज को लेकर हाल ही में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बताया था कि इसमें लोगों को 10 हजार सरकारी केंद्रों, जबकि करीब 20 हजार प्राइवेट क्लिनिकों या केंद्रों पर टीका लगाया जाएगा. उन्होंने बताया था कि इस फेज में सरकारी केंद्रों पर वैक्सीन फ्री में लगाई जाएगी, जबकि प्राइवेट क्लिनिकों और केंद्रों पर इसके लिए शुल्क देना पड़ेगा.

(IANS के इनपुट्स के साथ)

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!