ADVERTISEMENT

दुनिया के 40% से ज्यादा कोरोना केस रोज भारत में, रिकॉर्ड मौत दर्ज 

भारत में बीते 24 घंटे में महामारी से कुल 4,529 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है.

Published
फिट
2 min read
दुनिया के 40% से ज्यादा कोरोना केस रोज भारत में, रिकॉर्ड मौत दर्ज 
i

भारत में कोरोना से मौतों का आंकड़ा बुधवार को रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है. यहां बीते 24 घंटे में महामारी से कुल 4,529 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. अबतक एक दिन में कोरोना से सबसे ज्यादा मौत अमेरिका में हुई थी.

देश में कोरोना के एक्टिव केसों का आंकड़ा 32 लाख पार कर गया है. वहीं, अब तक आए कुल कंफर्म केसों का आंकड़ा 2.5 करोड़ पार कर गया है. दुनिया के 40% से ज्यादा कोरोना मामले हर दिन भारत में दर्ज किए जा रहे हैं. वहीं दुनिया में हर तीसरी मौत भारत में हो रही है. अमेरिका के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश भारत ही है.

ADVERTISEMENT
कोरोना एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है. कुल संक्रमितों की संख्या के मामले में भी भारत का दूसरा स्थान है. जबकि दुनिया में अमेरिका, ब्राजील के बाद सबसे ज्यादा मौत भारत में हुई है.

देश में पिछले 5 दिनों में कोरोना के नए मामले

सरकार के मुताबिक 8 राज्यों में कोविड के एक लाख से ज्यादा मामले हैं और 22 राज्यों में संक्रमण की दर 15% से ज्यादा है. महाराष्ट्र, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, बिहार, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कोविड के मामलों में कमी आई है और संक्रमण दर भी कम हुई है. 199 जिलों में कोविड-19 के मामलों और संक्रमण दर में पिछले 2 हफ्ते में कमी आई है.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×