बिहार: शादी में शामिल 100 बारातियों को कोरोना, दुल्हे की मौत

बिहार की राजधानी पटना में एक शादी समारोह ने कोरोना की चेन तैयार की दी

Published30 Jun 2020, 07:31 AM IST
राज्य
2 min read

बिहार की राजधानी पटना में एक शादी समारोह ने कोरोना की चेन तैयार की दी, जिसे तोड़ने के लिए प्रशासन का काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. पालीगंज में एक शादी समारोह में पहुंचे अब तक 100 से ज्यादा लोगों को संक्रमित पाया गया है।. यहां तक कि दुल्हे की भी मौत हो गई है, जबकि हलवाई, नाई कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को एक साथ इस समारोह में भाग लेने वाले 79 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए, इससे पहले भी 24 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं.

पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज के डीहपाली गांव के रहने वाले शख्स गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे. शादी करने के लिए 12 मई को पटना अपने गांव डीहपाली आए थे. उनकी शादी 15 जून को हुई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. दो दिनों के बाद दुल्हें की मौत हो गई. इसकी भनक जब प्रशासन को हुई तब समारोह में भाग लेने वालों की कोरोना जांच शुरू हुई.

सोमवार को इस संक्रमण चेन से एक साथ 79 कोरोना संक्रमित मिले. समारोह में शामिल 369 लोगों की जांच में 79 संक्रमित पाए गए हैं, जबकि 24 पहले संक्रमित हो चुके हैं. इस समारोह में शामिल हुए 100 से ज्यादा लोग अब तक संक्रमित मिल चुके हैं. सरकार ने शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोगों के शामिल ना होने की गाइडलाइन जारी कर रखी है उसके बावजूद लोगों ने नियमों की धज्जियां उड़ाई जिसका ये नतीजा निकला है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दुल्हे की तबीयत कई दिनों से खराब थी, लेकिन घरवालों ने टेस्ट भी नहीं कराया और उसकी शादी भी कर दी. इस खबर के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. फिलहाल पूरा मोहल्ला सील किया जा चुका है.

(इनपुट IANS से)

ये भी पढ़ें- 30 जून को शाम 4 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!