ADVERTISEMENT

MP पुलिस की एक और डर्टी पिक्चर, महिलाओं पर भी भांजी लाठियां

घटना के बाद दोनों पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है.

Published
राज्य
2 min read
MP पुलिस की एक और डर्टी पिक्चर, महिलाओं पर भी भांजी लाठियां
i

कोरोना संकटकाल में मध्य प्रदेश पुलिस की ज्यादती का एक वीडियो कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उस वीडियो में इंदौर के एक ऑटोचालक को पुलिस मास्क न लगाने की वजह से बुरी तरह पीट रही थी. अब एमपी के खंडवा जिले का एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिसवाले कुछ लोगों को पकड़कर लाठी से पीट रहे हैं. पुलिसवालों ने बीच-बचाव करने आई महिला को भी नहीं बख्शा, पुरुष पुलिसवालों ने महिला पर भी क्रूरतापूर्वक लाठियां बरसाईं. पुलिस ने बचाव में कहा है कि है कि गांव के परिवार ने पुलिस पर हमला किया था जिसके जवाब में ये किया गया.

ADVERTISEMENT

खंडवा की इस घटना का वीडियो मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया है. इस वीडियो में पुलिस वाले कुछ लोगों पर लाठियां बरसाते दिख रहे हैं. बीच-बचाव करने के लिए लाल साड़ी में एक महिला पुलिसवाले को रोकती है तो पुलिसवाला महिला पर भी लाठी बरसाने लगता है.

कमलनाथ ने वीडियो शेयर करते हुए साथ में लिखा-

प्रदेश के खंडवा जिले के बंजारी गाँव का यह विडीओ बताया जा रहा है. एक कोविड पाजिटिव मरीज के परिजनों की किस तरह पुलिस द्वारा बर्बर तरीके से पिटाई की जा रही है , महिलाओं पर भी लाठियाँ बरसायी जा रही है ? शिवराज जी , यह अमानवीयता है , बर्बरता है. बहन- बेटियों - बुजुर्गों पर इस तरह से लाठियां ? इसके पूर्व इंदौर में भी इस तरह के दृश्य हमने देखे है ? इसके दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही हो. इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिये सरकार दिशा- निर्देश जारी करे.
कमलनाथ, पूर्व सीएम, मध्य प्रदेश
ADVERTISEMENT

लेकिन इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने घटना को लेकर अपना पक्ष बताया है. पुलिस ने बयान जारी कर रहा है कि- "जिस मेडिकल टीम ने गांव का दौरा किया था उन्हें मारा गया और उन्हें घर में बंधक बनाकर रखा गया. पुलिस उन्हें बचाने के लिए गई थी. परिवारवालों ने पुलिस पर हमला किया. हमारी टीम ने इसी का जवाब दिया. मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है."

घटना के बाद दोनों पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया गया है.

क्विंट को मिली जानकारी के मुताबिक हेल्थ वर्कर जब कोरोना मरीज के गांव पहुंचे तो गांव में कुछ विवाद हुआ. इसमें कुछ स्वास्थ्यकर्मियों को भी चोटें आई हैं. वहीं बीच-बचाव करने पहुंची पुलिस पार्टी को भी हल्की चोटें आई हैं.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×