Q लखनऊ: विधानसभा चुनावों में योगी की डिमांड, अखिलेश करेंगे आंदोलन
Q लखनऊ में पढ़ें उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें
Q लखनऊ में पढ़ें उत्तर प्रदेश की तमाम बड़ी खबरें(फोटो: PTI)

Q लखनऊ: विधानसभा चुनावों में योगी की डिमांड, अखिलेश करेंगे आंदोलन

महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव में योगी की कई रैलियां

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं में से एक हैं. ऐसे में महाराष्ट्र और हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों में उनका नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया है और उनके जिम्मे कई रैलियां भी दी गई हैं.

मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी गुरुवार को महाराष्ट्र के परभनी, जलगांव, कोलबा, कांदीवली ईस्ट में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद शुक्रवार यानि 11 अक्टूबर को योगी हरियाणा के पंचकुला, अंबाला, जींद, और सोनीपत और 12 अक्टूबर को हिसार, भिवानी, झज्जर में जनसभाओं में भाग लेंगे.

इसके बाद योगी 13 अक्टूबर को महाराष्ट्र के लातूर, सोलापुर सिटी, और यावतमल में रहेंगे. इस दिन वह सोलापुर में रात्रि विश्राम भी करेंगे. योगी 14 अक्टूबर को महाराष्ट्र के सोलापुर, सांगली, बीड और औरंगाबाद में प्रचार की कमान संभालेंगे. इसके बाद योगी आदित्यनाथ यूपी में होने वाले विधानसभा उपचुनावों में भी धुआंधार प्रचार करने वाले हैं.

Loading...

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में आंदोलन करेंगे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि वो पुष्पेंद्र यादव को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन करेंगे. बुधवार को अखिलेश यादव झांसी पहुंचे थे. झांसी में अखिलेश ने पुष्पेंद्रे के परिवार वालों से मुलाकात की और आश्वासन दिया कि न्याय दिलाने के वो आंदोलन भी करेंगे. साथ ही धरने पर बैठने की बात भी कही.

एसपी नेता राजेंद्र चौधरी ने कहा, ‘‘परिवारजनों से मिलने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि किसी को भी पुलिस की कहानी पर भरोसा नहीं है. झांसी का पुलिस प्रशासन जो घटनाक्रम बता रहा है उससे कोई संतुष्ट नही है. परिवार को भी उस पर भरोसा नही है. उन्होंने कहा यह एनकाउंटर नहीं हत्या है.’’

ये भी पढ़ें : 50 लाख कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली गिफ्ट, DA में 5% की बढ़ोतरी

चिन्मयानंद केस: कानून की छात्रा का वॉयस सैंपल लिया गया

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद और उन पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा के आवाज के नमूने (वॉयस सैंपल) को फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी में जमा किया गया. शाहजहांपुर के एसपी दिनेश त्रिपाठी ने कहा, ‘‘अदालत के आदेश के बाद उनके वॉयस सैंपल लेने के लिए पुलिस की दो अलग-अलग टीम उन्हें लखनऊ लेकर आई.’’ फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार 3 और लोगों को भी कानून की छात्रा के साथ यहां लाया गया था.

चीफ ज्युडीशियल मजिस्ट्रेट ओमवीर सिंह ने 4 अक्टूबर को चिन्मयानंद, कानून की छात्रा और बाकी के 3 लोगों के वॉयस सैंपल रिकॉर्ड करने के आदेश दिए थे.

स्वामी चिन्मयानंद को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 सी के तहत गिरफ्तार किया गया है. उन पर उनके आश्रम कि ओर से संचालित कॉलेज में पढ़ने वाली 23 वर्षीय छात्रा ने दुष्कर्म का आरोप लगाया था.

इसके बदले में छात्रा पर फिरौती मांगने के आरोप लगाया गया. चिन्मयानंद के वकील ने आरोप लगाया था कि वह और उसके 3 साथी कथित रूप से नेता से पैसे की मांग कर रहे थे.

ये भी पढ़ें : खड़गे ने राफेल की पूजा को कहा-तमाशा, निरुपम बोले- वो नास्तिक हैं

सुधांशु त्रिवेदी राज्यसभा के लिए निर्वाचित

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए. त्रिवेदी को नामांकन वापस लेने की समय सीमा समाप्त होने के बाद निर्वाचित घोषित किया गया.

बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी. त्रिवेदी को छोड़ किसी भी सदस्य ने इस सीट से नामांकन नहीं भरा था.

50 हजार रुपये का इनामी डकैत वीरप्पन गिरफ्तार

चित्रकूट जिले की पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद बबुली कोल गैंग के अंतिम बचे पचास हजार रुपये के इनामी डकैत वीरप्पन उर्फ छोटेलाल कोल को भी गिरफ्तार कर लिया. एसपी मनोज कुमार झा ने दावा किया कि वीरप्पन बबुली कोल गैंग का अंतिम डकैत बचा था और अब पाठा का जंगल दस्यु विहीन(डकैतों से मुक्त) हो गया है.

बता दें कि साढ़े छह लाख रुपये के इनामी डकैत बबुली कोल और उसके साले लवलेश के गैंगवार में मारे जाने के बाद चित्रकूट पुलिस ने यह तीसरा डकैत गिरफ्तार किया है

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our राज्य section for more stories.

    Loading...