महाराष्ट्र में 30 जून के बाद भी रहेगा लॉकडाउन, CM ने दिए संकेत

अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अनलॉकडाउन प्रक्रिया को धीरे-धीरे लागू किया जा रहा है.

Published28 Jun 2020, 11:50 AM IST
राज्य
2 min read

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन प्रतिबंध 30 जून के बाद भी जारी रहने के रविवार को संकेत दिए, हालांकि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अनलॉकडाउन प्रक्रिया को धीरे-धीरे लागू किया जा रहा है.

ठाकरे ने 28 जून को राज्य को संबोधित करते हुए कहा, "ऐसा मत सोचिए कि 30 जून के बाद लॉकडाउन प्रतिबंध खत्म हो जाएगा .. कोविड-19 का खतरा अभी भी राज्य पर मंडरा रहा है और सभी सावधानी बरतने की जरूरत है."

डॉक्टरों, अस्पतालों से अपील

कोविड-19 के अलावा, उन्होंने कहा कि लोगों को अन्य मानसून रोगों जैसे मलेरिया और डेंगू से खुद को बचाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने चल रहे महामारी के मद्देनजर सभी डॉक्टरों और निजी अस्पतालों से अपनी सेवाएं शुरू करने की अपील की.

पुलिस ने भी की अपील

इसके साथ ही, मुंबई पुलिस ने लोगों से सख्ती से दिशानिर्देशों का पालन करने का आग्रह करते हुए रविवार को कई उपायों की घोषणा की. पुलिस उपायुक्त और मुंबई पुलिस प्रवक्ता प्रणय अशोक ने कहा कि भोजन, सब्जियां, बाजारों की यात्रा, सैलून, नाई की दुकानों के लिए केवल 2 किलोमीटर के दायरे में आवश्यक गतिविधियों के लिए बाहरी गतिविधि को जारी रखा गया है.

रात 9 से सुबह 5 तक कर्फ्यू

लोगों और वाहनों के लिए रात के कर्फ्यू को रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू किया जाएगा. बता दें कि कोरोना वायरस से देश में सबसे प्रभावित राज्यों की सूची में महाराष्ट्र शीर्ष पर हैं, जहां 6,368 नए मामले सामने आए हैं, वहीं राज्य में कुल 1,59,133 मामले हैं। यहां अब तक 7273 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बाद सबसे प्रभावित राज्य देश की राजधानी है, जहां कोविड-19 के कुल 80,188 मामले सामने आ चुके हैं, वहीं यहां अब तक 2,558 लोगों की मौत हो चुकी है, और 49301 लोग इससे उबर चुके हैं.

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!