Qपटना:NDA में सब ठीक नहीं-तेजस्वी, बाढ़ पीड़ितों को अमिताभ की मदद
Q पटना में पढ़ें बिहार से जुड़ी बड़ी खबरें
Q पटना में पढ़ें बिहार से जुड़ी बड़ी खबरें(फोटो: PTI)

Qपटना:NDA में सब ठीक नहीं-तेजस्वी, बाढ़ पीड़ितों को अमिताभ की मदद

तेजस्वी ने दशहरे के बहाने नीतीश पर साधा निशाना

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि एनडीए ने बिहार में सर्कस बना दिया है. 15 साल की नाकामियों को छुपाने के लिए बीजेपी और जेडीयू आपस में ही लड़ रहे हैं. ऐसे ही दशहरे के दिन रावण वध में कोई भी बीजेपी नेता नहीं पहुंचा और सबकुछ झेलने के लिए नीतीश कुमार को अकेला ही छोड़ दिया. इसके साथ ही तेजस्वी ने नीतीश को कहा कि वो अकेले दम पर चुनाव लड़कर दिखाएं.

हिंदुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक तेजस्वी यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उपचुनाव पर चर्चा भी की.

Loading...

अमिताभ बच्चन ने बाढ़ पीड़ितों के लिए दिए 51 लाख

अमिताभ बच्चन ने बिहार में बाढ़ पीड़ितों के सहयोग के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपये का डोनेशन किया है. बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट किया, ‘बिहार की बाढ़ त्रासदी में सहयोग के लिए सुप्रसिद्ध अभिनेता श्री अमिताभ बच्चन जी ने अपने प्रतिनिधि श्री विजय नाथ मिश्र के माध्यम से मुख्यमंत्री राहत कोष में रु. 51 लाख का चेक भेंट किया.’

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखी थी जिसमें बच्चन ने कहा, “बिहार में आई प्राकृतिक आपदा से मैं स्तब्ध हूं. इस विपदा में फंसे लोगों की स्थिति से मैं दुखी हूं. पीड़ितों की सहायता के लिए मैं छोटा सा अंश मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए भेज रहा हूं.”

ये भी पढ़ें : 50 लाख कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली गिफ्ट, DA में 5% की बढ़ोतरी

उपचुनावों के लिए बीजेपी जेडीयू ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

5 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट के लिए हो रहे उपचुनाव को लेकर जेडीयू ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ 40 नेताओं के नाम शामिल हैं. इसके साथ ही बीजेपी ने 35 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का नाम गायब है.

जेडीयू की लिस्ट में मुख्यमंत्री के अलावा प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, आरसीपी सिंह, प्रशांत किशोर, बिजेंद्र प्रसाद यादव, राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, श्याम रजक, संजय झा, रामसेवक सिंह, अशोक चौधरी जैसे कई नेताओं के नाम शामिल हैं.

वहीं बीजेपी की लिस्ट में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार, मंगल पांडेय, राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज हुसैन के नाम शामिल हैं.

बता दें कि बिहार की 5 विधानसभा सीट और 1 लोकसभा सीट पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे.

रविशंकर प्रसाद ने अस्पतालों में किया दौरा

केंद्रीय कानून मंत्री और पटना साहिब से बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करने निकले. इस दौरान प्रसाद ने अस्पतालों और क्षेत्र में साफ सफाई के काम का जायजा भी लिया. रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया, ‘पटना में जल जमाव के कारण उत्पन्न बीमारियों से प्रभावित लोगों से पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में मुलाकात कर उनके स्वास्थ के बारे में पूछ-ताछ की. अस्पताल प्रशासन को निर्देश दिया कि रोगियों के इलाज में कोई कमी न आने दी जाए.’

रविशंकर प्रसाद ने पटना के राजेंद्र नगर और कंकरबाग इलाके का भी दौरा किया. ये वो इलाके हैं जो बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित थे. इन इलाकों में मदद पहुंचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को कई नावें चलानी पड़ी थीं.

ये भी पढ़ें : केजरीवाल को डेनमार्क जाने की इजाजत न देने पर असमंजस क्यों?

राज्यसभा के लिए चुने गए सतीशचंद्र दुबे

बिहार से राज्यसभा की एक सीट के लिए हुए उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवार सतीश चंद्र दुबे को आज निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया. दुबे की जीत के मौके पर कई नेता मौजूद थे.

बता दें कि राज्यसभा की ये सीट आरजेडी के दिवंगत सांसद राम जेठमलानी का निधन होने के बाद खाली हुई थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our राज्य section for more stories.

    Loading...