ADVERTISEMENT

राजस्थान में कोविड के एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख के करीब

अब तक राज्य में 7.38 लाख कंफर्म मामले सामने आ चुके हैं, और 5500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Published
राज्य
2 min read
राजस्थान में कोविड के एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख के करीब

उत्तर भारत के राजस्थान में कोरोना वायरस के एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख पार होने वाली है. राज्य में 8 मई को कोविड के 17 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए. राजस्थान में पिछले एक दिन में कोरोना वायरस के 17,987 नए मामले रिकॉर्ड किए गए, और 17,667 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया. पिछले 24 घंटे में 160 लोगों की मौत हो गई.

इसी के साथ राजस्थान में एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख छूने को है. अब तक राज्य में 7.38 लाख कंफर्म मामले सामने आ चुके हैं, और 5500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 5.33 लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं.

राजस्थान में कोविड के एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख के करीब

पिछले एक दिन में जयपुर (4202), जोधपुर (1852), उदयपुर (1032) और अलवर (1003) में हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आए.

कितने जिलों में सबसे ज्यादा केस?

राजस्थान में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला राजधानी जयपुर है, जहां अब तक करीब डेढ़ लाख कंफर्म मामले सामने आ चुके हैं. जोधपुर, अलवर, बीकानेर और उदयपुर भी कोविड से बुरी तरह प्रभावित है.

ADVERTISEMENT

14 दिन के लिए राज्य में लॉकडाउन

कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजस्थान सरकार ने राज्य में 14 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है. ये लॉकडाउन 10 मई की सुबह 5 बजे से 24 मई की सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. सरकार ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए ये अहम कदम उठाए गए हैं.

इस दौरान मैरिज गार्डन, मैरिज हॉल और होटल जैसी जगह शादी-समारोह के लिए बंद रहेंगी. सभी प्रकार के धार्मिक स्थल बंद रहेंगे. मेडिकल सेवाओं के अलावा सभी प्रकार के निजी या सरकारी वाहनों को अनुमति नहीं होगी. राज्य में बाहर से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे पुरानी नेगेटिव RT-PCR रिपोर्ट दिखानी होगी. अगर नेगेटिव रिपोर्ट नहीं दिखाई जाती है तो 15 दिन के लिए क्वॉरन्टीन किया जाएगा.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT