ADVERTISEMENT

RCP सिंह का भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच JDU से इस्तीफा, लगाया साजिश का आरोप

RCP सिहं ने कहा-जिनके घर शीशे के होते हैं, वो दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं मारा करते.

Updated
राज्य
1 min read

बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. नीतीश कुमार के करीबी रहे RCP सिंह ने JDU की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. RCP सिंह ने अपने पैतृक गांव मुस्तफापुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पार्टी से इस्तीफा दिया. साथ ही नीतीश कुमार को डूबता जहाज भी बताया. उन्होंने कहा कि जिसका खुद का घर शीशे का हो वह दूसरे के घरों में पत्थर नहीं मारा करते. उन्होंने नीतीश कुमार पर पक्षपात करने का आरोप भी लगाया.

ADVERTISEMENT

दरअसल, JDU के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को उनकी ही पार्टी की तरफ से नोटिस जारी कर यह पूछा गया था कि 2013से 2022 के बीच इतनी संपत्ति उन्होंने कैसे बनाई? मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने बताया कि उनकी एक बेटी आईपीएस और दूसरी अधिवक्ता है. 2010 से ही दोनों बेटियां इनकम टैक्स रिटर्न दाखिल करती आ रही हैं. आरसीपी सिंह ने कहा कि उनके पिता भी सरकारी नौकरी में थे. उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति हमारी दोनों बेटियों के नाम कर दी थी.

आरसीपी सिंह ने कहा कि....

जमीन की खरीद कई टुकड़े में हुई थी. कुछ मामला जमीन के बदले जमीन का भी है. शहर की तुलना में गांव की जमीन सस्ती होती है. जमीन खरीद में उनके बैंक अकाउंट से एक रुपये का भी लेन-देन नहीं हुआ है. हमारे ऊपर जो भी आरोप लगाये जा रहे हैं वो निराधार हैं.

इनपुट- तनवीर आलम

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी पर लेटेस्ट न्यूज और ब्रेकिंग न्यूज़ पढ़ें, news और states के लिए ब्राउज़ करें

टॉपिक:  Nitish Kumar   BIHAR 

ADVERTISEMENT
Published: 
ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×