नीतीश के प्रोग्राम में युवक ने मंच पर फेंकी चप्पल, बताई ये वजह
मंच पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत अन्य कई चर्चित लोग बैठे थे.
मंच पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत अन्य कई चर्चित लोग बैठे थे. (फाइल फोटो: PTI)

नीतीश के प्रोग्राम में युवक ने मंच पर फेंकी चप्पल, बताई ये वजह

पटना में एक प्रोग्राम के दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार की ओर एक युवक ने चप्‍पल फेंक दी. बाद में उस युवक को हिरासत में ले लिया गया. युवक आरक्षण की नीति के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहा था.

पटना के बापू सभागार में गुरुवार को एक कार्यक्रम का आयोजन हो रहा था. मंच पर बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार समेत अन्य कई चर्चित लोग बैठे थे. तभी दर्शकों में से एक युवक ने उनकी ओर चप्पल फेंक दी. घटना के तुरंत बाद पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ करने में जुट गई.

मानसिक रूप से परेशान है आरोपी

पुलिस उपाधीक्षक (नगर) सुरेश कुमार ने बताया कि युवक का नाम चंदन कुमार है. वह औरंगाबाद जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खैरी गांव का निवासी है. उन्होंने बताया कि चंदन मानसिक रूप से विक्षिप्त दिख रहा है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज खुद उससे पूछताछ कर रहे हैं.

सुरेश कुमार ने बताया कि चंदन और और उसके गांववालों ने बताया कि उसके पिता विमलेश सिंह का इलाज झारखंड के कांके स्थित मानसिक अस्पताल में चल रहा है.

जेडीयू ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर बापू सभागार में छात्र समागम का आयोजन किया था. इसी आयोजन में चंदन ने मंच की ओर चप्पल फेंकी. इससे पहले कि पुलिस चंदन को हिरासत में लेती, जेडीयू कार्यकर्ता ने उसकी पिटाई कर दी.

आरक्षण नीति के खिलाफ विरोध

घटना के समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मंच पर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और बिहार के वरिष्ठ मंत्री वीजेंद्र प्रसाद यादव समेत कई अन्य चर्चित लोग मौजूद थे. पत्रकारों ने जब चंदन से सवाल किया तो उसने कहा, ‘‘मैंने भेदभावपूर्ण आरक्षण नीति के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए ऐसा किया.''

(इनपुट: भाषा)

देखें वीडियो - UP-बिहार वालों का दर्द,गुजराती कहते हैं चले जाओ वरना मारकर भगाएंगे

(यहां क्लिक कीजिए और बन जाइए क्विंट की WhatsApp फैमिली का हिस्सा. हमारा वादा है कि हम आपके WhatsApp पर सिर्फ काम की खबरें ही भेजेंगे.)

Follow our राज्य section for more stories.

    वीडियो