रेप केस में दोषी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को BJP ने दिया टिकट

बीजेपी ने यूपी जिला पंचायत चुनाव के लिए कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को टिकट दिया

Published
राज्य
1 min read
कुलदीप सिंह सेंगर 
i

यूपी के चर्चित उन्नाव रेप केस में दोषी पूर्व बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को बीजेपी ने जिला पंचायत सदस्य का टिकट दिया है.

उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं. जिसके लिए बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को प्रत्याशी बनाया है.

कौन है कुलदीप सिंह सेंगर?

उत्तर प्रदेश के बांगरमऊ से 4 बार बीजेपी के टिकट पर विधायक रहे कुलदीप सिंह सेंगर को साल 2017 में उन्नाव रेप केस में गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद बीजेपी ने कुलदीप सिंह सेंगर को अगस्त 2019 में पार्टी से निष्काषित कर दिया था.

सेंगर को रेप और अपहरण के मामले में भी दोषी करार दिया गया था. दोषी करार दिए जाने के बाद उसे उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. कोर्ट ने कहा था, दोषी विधायक को बाकी बची उम्र आखिरी सांस तक जेल में काटनी होगी. कोर्ट ने इसे एक लोकतांत्रिक पदाधिकारी का दुष्टतापूर्ण कृत्य करार दिया था. कोर्ट ने सख्त संदेश देते हुए दोषी को उम्रकैद की अधिकतम सजा सुनाने का फैसला किया और कहा कि दोषी अपनी स्वाभाविक उम्र की आखिरी सांस तक जेल में रहेगा.

वहीं रेप सर्वाइवर के पिता की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के मामले में भी सेंगर समेत सभी दोषियों को कोर्ट ने 10 साल की सजा सुनाई थी.

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!