क्या पीएम मोदी ने गुजरात की रैली में दी गाली? जानिए सच
क्या पीएम मोदी ने गुजरात की रैली में दी गाली? जानिए सच
(फोटो: द क्विंट)

क्या पीएम मोदी ने गुजरात की रैली में दी गाली? जानिए सच

कांग्रेस समर्थक गौरव पांधी ने रविवार (21 अप्रैल) को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली को संबोधित करते वक्त असंसदीय भाषा का इस्तेमाल किया.

पांधी ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, ''प्रधानमंत्री यह किस तरह की भाषा है? कुछ और नहीं तो अपनी कुर्सी का सम्मान कीजिए.''

पांधी ने अपने दावे के साथ जो वीडियो शेयर किया, उसे द क्विंट की लाइव स्ट्रीमिंग से कैप्चर किया गया था. इसके बाद इस वीडियो को एडिट कर इसके ऊपर टेक्स्ट लिखा गया- मोदी ने कहा 'BC'.

आखिर इस दावे का सच क्या है?

गौरव पांधी ने जो वीडियो पोस्ट किया, उसके वायरल होने के बाद कई ट्विटर यूजर ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने संबोधन में गुजराती बोली का इस्तेमाल किया है और उन्होंने अभद्र भाषा नहीं बोली.

सेमू भट्ट के मुताबिक, मोदी ने गुजराती में 'थवान चे तो' बोला था, जिसे एडिट किए गए वीडियो में लूप में चलाकर 'BC' बता दिया गया.

यह वीडियो क्विंट का नहीं है

वायरल हो रहे वीडियो को द क्विंट की लाइव स्ट्रीमिंग से कैप्चर किए जाने के बाद एडिट किया गया. इस दौरान वीडियो के ऊपर अलग से टेक्स्ट भी जोड़ दिया गया. द क्विंट ने उन सोशल मीडिया पोर्टल से शिकायत की है, जिन्होंने इस अवैध वीडियो को पोस्ट किए जाने की अनुमति दी.

ये भी पढ़ें : बीजेपी आईटी हेड के योगेंद्र यादव को लेकर जारी वीडियो का सच जानिए

(सबसे तेज अपडेट्स के लिए जुड़िए क्विंट हिंदी के Telegram चैनल से)

Follow our वेबकूफ section for more stories.

    वीडियो