ADVERTISEMENT

Tokyo Olympic 2020: ओलंपिक विलेज में दो एथलीट कोरोना पॉजिटिव

इससे पहले शनिवार को एक शख्स ओलंपिक विलेज में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था

Published
Tokyo Olympic 2020: ओलंपिक विलेज में दो एथलीट कोरोना पॉजिटिव
i

टोक्यो ओलंपिक विलेज (Tokyo Olympic Village) में दो एथलीट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. न्यूज एजेंसी AFP ने अधिकारियों के हवाले से इस खबर की पुष्टि की है. अब तक खिलाड़ियों का नाम और उनकी राष्ट्रीयता सार्वजनिक नहीं हुई है.

यह पहली मौका है जब कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इससे पहले शनिवार को ही ओलंपिक आयोजन से जुड़ा एक शख्स, ओलंपिक विलेज में ही कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. यह ओलंपिक विलेज में कोरोना का पहला केस था.

टोक्यो 2020 के CEO तोशिरो मुतो ने पुष्टि करते हुए कहा कि ओलंपिक गेम्स के ऑर्गेनाइजेशन में लगा एक विदेशी यात्री ओलंपिक विलेज में पॉजिटिव पाया गया है. मुतो ने शख्स की राष्ट्रीयता का खुलासा नहीं किया है.

ADVERTISEMENT
कोरोना महामारी के चलते टोक्यो ओलंपिक, 2020 को टाल दिया गया था. अगले हफ्ते से शुरू होने वाले खेलों से भी स्टेडियम में आने वाले दर्शकों को दूर रखा गया है. इस दौरान कड़े क्वारंटीन नियम भी बनाए गए हैं.

कैसी है जापान में कोरोना की स्थिति

जापान के कई लोगों ने अंदेशा जताया है कि बाहर से आने वाले खिलाड़ी और दूसरे लोग उनके देश में कोरोना फैला सकते हैं. ऐसे में टोक्यो 2021 के सुपरस्प्रेडर बनने की संभावनाए हैं.

इससे पहले ब्राजील टीम के रुकने का प्रबंध करने वाली होटल में 10 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. हालांकि दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति ना होने से बड़ी संख्या पर नियंत्रण लगाया जा चुका है.

जापान में शनिवार तक कोरोना के 8,31,193 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 15,014 लोगों की मौत हो चुकी है.

पढ़ें ये भी: मिशन इम्पॉसिबल: क्या साल के आखिर तक सभी वयस्कों को वैक्सीन दे पाएगी सरकार?

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram चैनल से जुड़े रहिए यहां)

ADVERTISEMENT
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!
ADVERTISEMENT
×
×