काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमले में 27 की मौत, चारों आतंकी ढेर
काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमले में 27 की मौत, चारों आतंकी ढेर
काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमले में 27 की मौत, चारों आतंकी ढेर(फोटो: ANI)

काबुल में गुरुद्वारे पर आतंकी हमले में 27 की मौत, चारों आतंकी ढेर

मध्य काबुल के एक गुरुद्वारे में बुधवार को हुए आतंकी हमले में 27 नागरिकों की मौत हो गई. वहीं 8 जख्मी हो गए हैं. अफगान सुरक्षाबलों ने चारों आतंकियों को ढेर कर दिया है.

सूत्रों ने कहा कि बुधवार सुबह शोरबाजार क्षेत्र स्थित गुरुद्वारे में आतंकवादियों ने हमला कर दिया, जिसके बाद से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच काफी समय तक गोलीबारी जारी रही. हमले के वक्त गुरुद्वारा में करीब 150 लोग उपस्थित थे.

पीएम मोदी ने इस हमले के पीड़ित सभी परिवारों के लिए संवेदना व्यक्त किया है.

आज काबुल में गुरुद्वारे में हुए आतंकी हमले से मन काफी दुखी है.मैं इस हमले में मारे गए सभी लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री
Loading...

कुछ लोग बाहर निकाले गए

सूत्रों के अनुसार, सुरक्षाबलों ने हालांकि कुछ श्रद्धालुओं को वहां से बाहर निकाल लिया गया था. सिख अफगानिस्तान में बहुत कम संख्या में हैं. अशरफ गनी सरकार ने इस आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान समर्थित हक्कानी नेटवर्क को जिम्मेदार ठहराया है. इस बीच, तालिबान ने सिखों के पवित्र स्थल पर हमले में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है.

भारत ने कड़े शब्दों में की निंदा

इस आतंकी हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत के आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा, "काबुल में गुरुद्वारा साहिब पर आत्मघाती हमले की निंदा किए जाने की जरूरत है. ये हत्याएं उस अत्याचार की याद दिलाती है, जो कुछ देशों में अल्पसंख्यकों पर जारी हैं और उनके जीवन और धार्मिक स्वतंत्रता की तत्काल रक्षा किए जाने की आवश्यकता है."

ये भी पढ़ें : कोविड-19 से लड़ने के लिए पाकिस्तान ने उतारी सेना

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our दुनिया section for more stories.

    Loading...