COVID-19: भारतीय मूल के सेलिब्रिटी शेफ फ्लॉएड कार्डोज का निधन
59 वर्षीय फ्लॉएड कार्डोज की बुधवार को न्यूयॉर्क के अस्पताल में मौत हो गई.
59 वर्षीय फ्लॉएड कार्डोज की बुधवार को न्यूयॉर्क के अस्पताल में मौत हो गई.(फोटो : ट्विटर)

COVID-19: भारतीय मूल के सेलिब्रिटी शेफ फ्लॉएड कार्डोज का निधन

भारत में जन्मे मशहूर अंतर्राष्ट्रीय सेलिब्रिटी शेफ फ्लॉएड कार्डोज का कोरोनावायरस की वजह से अमेरिका में निधन हो गया. एवीएस टीवी ने यह जानकारी दी. न्यू-जर्सी के टीवी नेटवर्क के मुताबिक, उनके परिवार ने पुष्टि करते हुए बताया कि कार्डोज की बुधवार को न्यूयॉर्क के अस्पताल में मौत हो गई. कार्डोज के निधन पर सोशल मीडिया ने तमाम भारतीयों ने शोक जताया है.

Loading...

एवीएस टीवी ने कहा कि हंगर इंक ने बयान जारी कर कहा था कि कार्डोज न्यूयॉर्क में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे और उनसे संपर्क करने वाले सभी लोगों को एहतियात बरतने के लिए कहा गया था.

मुंबई में जन्मे 59 वर्ष के फ्लॉएड कार्डोज ‘हंगर इंक’ के सह-मालिक थे, जिसके अंतर्गत मुंबई में तीन रेस्तरां- बॉम्बे कैंटीन, ओ प्रेडो और बॉम्बे स्वीट शॉप का संचालन होता है. कार्डोज अमेरिका के निवासी थे. न्यूयॉर्क में उनके दो रेस्तरां हैं - तबला और बॉम्बे ब्रेड बार.  

ये भी पढ़ें : लॉकडाउन: इन सेवाओं में भी मिलेगी राहत,सरकार ने फिर जारी की लिस्ट

ट्विटर पर लोगों ने जताया शोक

अमेरिकी कुकिंग शो 'टॉप शेफ' की होस्ट, ऑथर और मॉडल पद्मा लक्ष्मी ने कार्डोज के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया, "फ्लॉएड कार्डोज ने हम सभी को बेहद गौरवान्वित किया. न्यूयॉर्क में रहने वाला कोई भी व्यक्ति यह नहीं भूल सकता था कि 'तबला' में कितने लजीज व्यंजन बनते हैं. उनकी मुस्कान आकर्षक थी, जो उनके आसपास मौजूद लोगों को खुश रखती थी. यह बहुत बड़ा नुकसान है..."

वरिष्ठ पत्रकार और 'द इंडियन पैंट्री के लेखक वीर सांघवी ने ट्वीट किया, "RIP फ्लॉयड कार्डोज, लीजेंडरी शेफ जिन्होंने अमेरिकियों को तबला रेस्तरां के साथ भारतीय व्यंजनों का सम्मान करना सिखाया और जिन्होंने बॉम्बे कैंटीन और ओ पेड्रो मुंबई रेस्तरां के जरिए मुंबई के रेस्तरां के परिदृश्य को बदल दिया. मैंने तीन हफ्ते पहले उनका इंटरव्यू लिया था और अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि वे हमें छोड़कर चले गए हैं."

फूड राइटर और ऑथर प्रिया कृष्णा ने ट्वीट किया, "फ्लॉएड ने अमेरिका में भारतीय खाने और भारतीय लोगों को आगे बढ़ाने के लिए बहुत कुछ किया. वे उदार, मजाकिया और स्नेही स्वाभाव के थे. और मैंने हमेशा चाहा है कि मैं समय को पीछे ले जा सकूं 'तबला' में खाना खाऊं. उनके परिवार के लिए प्यार."

वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट किया, "दुखद समाचार. विश्व प्रसिद्ध शेफ - फ्लॉएड कार्डोज, जिनके न्यूयॉर्क बॉम्बे और गोवा में रेस्तरां हैं, न्यू जर्सी में कोरोना वायरस की वजह से उनका निधन हो गया. RIP"

अमेरिका में कोरोनावायरस से 827 लोगों की मौत

अमेरिका में नये कोरोनावायरस के मामलों की संख्या बुधवार को 60,115 पहुंच गई जबकि इससे 827 लोगों की मौत हुई है. जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के एक निगरानीकर्ता (ट्रेकर) ने ये जानकारी दी है. चीन और इटली के बाद सबसे ज्यादा पॉजिटिव मामलों की पुष्टि अमेरिका में हुई है.

ये भी पढ़ें : कोरोना की कोई वैक्सीन तैयार नहीं, अफवाहों में न आएं: पीएम मोदी

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our दुनिया section for more stories.

    Loading...