पाकिस्तान पर कोरोना का कहर, संक्रमित लोगों की संख्या 2100 के पार

मंत्रालय ने बताया कि अबतक कोरोना वायरस से 26 लोगों की मौत हुई है जबकि 82 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

Updated
दुनिया
2 min read
मंत्रालय ने बताया कि अबतक कोरोना वायरस से 26 लोगों की मौत हुई है जबकि 82 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.
i

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को 2112 पहुंच गई . इससे पता चलता है कि संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है.

इस बीच, प्रधानमंत्री इमरान खान ने बुधवार को डॉक्टरों और नर्सों को आश्वासन दिया कि उन्हें कोरोना वायरस से निपटने के लिए जरूरी सुरक्षा किट मुहैया कराये जाएंगे. डॉक्टरों के लिए जरूरी चीजों की कमी होने की खबरों के बीच प्रधानमंत्री ने ये आश्वासन दिया है.

उन्होंने रावलपिंडी में कैंटोनमेंट जनरल हॉस्पिटल के उद्घाटन करने के बाद कहा कि

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे डॉक्टर, नर्स और दूसरे मेडिकल स्टाफ हैं और उन्हें उनकी सुरक्षा और सेहत के लिए जरूरी सुरक्षा किट दिया जाएगा.
राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के मुताबिक पंजाब प्रांत से 748 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला है. वहीं सिंध में 709, खैबर पख्तूनख्वा में 253, बलूचिस्तान में 158, गिलगित बाल्तिस्तान में 184, इस्लामाबाद में 54 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में छह मामले सामने आए हैं.

मंत्रालय ने बताया कि अबतक कोरोना वायरस से 26 लोगों की मौत हुई है जबकि 82 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.10 लोगों की हालत नाजुक है. संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या से साफ संकेत मिल रहा है कि आंशिक बंदी सहित तमाम उपाय वायरस को फैलने से रोकने में नाकांम हो रहे हैं.

पाकिस्तान के अधिकारी संक्रमण को फैलने से रोकने में मुश्किल का सामना कर रहे हैं और लोगों से आपात स्थिति को छोड़ घरों में ही रहने की अपील कर रहे हैं लेकिन कई शहरों में इसका बहुत कम असर देखने को मिल रहा है. लोग सड़कों पर घूम रहें हैं और अधिकारी उन्हें घरों में रहने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना वायरस के चलते 1,200 अरब पाकिस्तानी रुपये के पैकेज की घोषणा कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: जारी रखें या खत्म करें लॉकडाउन? सरकार के लिए फैसला करना बहुत कठिन

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Published: 
क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!