जैक मा ने चलाया Online अभियान,COVID 19 के खिलाफ जंग में मिलेगी मदद
जैक मा कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में कर रहे हैं मदद.
जैक मा कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में कर रहे हैं मदद.(फोटोः IANS)

जैक मा ने चलाया Online अभियान,COVID 19 के खिलाफ जंग में मिलेगी मदद

दुनियाभर में कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लड़ा जा रहा है. इस दौरान अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने इस महामारी के खिलाफ लड़ाई के दौरान एक अभियान चलाया है, जिसके तहत वे एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर दुनिया भर के डॉक्टरों और नर्स को लाना चाहते हैं. जैक मा ने 'वन वर्ल्ड, वन फाइट' का नारा देते हुए कहा है कि ज्ञान ही शक्ति है.

Loading...

जैक मा ने ऑनलाइन अभियान (covid-19.alibabacloud.com) के तहत दुनियाभर के डॉक्टरों और नर्सों को इससे जुड़ने की अपील की है, जिससे कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में वे अपने आईडिया, लेशन और नॉलेज को दुनियाभर के लोगों से शेयर कर सकें.

जैक मा ने दुनिया के सभी अस्पतालों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए चीन के अस्पतालों से जुड़ने की अपील की है. उनका मानना है कि ज्ञान से ही इस लड़ाई को जीता जा सकता है.

कैसे काम कर रहा है ये ऑनलाइन प्लेटफॉर्म?

जैक मां ने अपने इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म को अलीबाबा क्लॉउड नाम दिया है. इसमें रिसोर्स शेयरिंग, मेडिकल एक्सपर्ट कम्यूनिकेशन, कोविड 19 चाइनिज कंसलटेंट और फाइटिंग कोविड 19 टेक्नोलॉजी सेंटर अलग-अलग ऑप्शन बनाए गए हैं, जिसमें दुनियाभर के डॉक्टर, अस्पताल और मेडिकल से जुड़े लोग अपना अनुभव बता रहे हैं. अभी इसमें 11 अलग-अलग भाषाओं में जानकारी दी जारी है.

हालांकि, इस वेबसाइट में साफ कहा गया है कि यहां दी जा रही जानकारी और अनुभव प्रोफेशनल मेडिकल एडवाइज का विकल्प नहीं है.

जैक मा गरीब देशों की कर रहे हैं मदद

जैक मा अपने नाम से एक 'जैक मा फाउंडेशन' चला रहे हैं, जिसके तहत जरूरतमंद देशों को इमरजेंसी सामानों (जैसे मास्क, टेस्ट किट और सुरक्षा सूट) को दान दे रहे हैं. जैक मा ने ट्वीट कर कहा है, 6 लाख मास्क, 11 लाख टेस्ट किट और 60 हजार सुरक्षा सूट दान करेंगे.

जैक मा ने एशिया के 10 देशों को 18 लाख मास्क, 2 लाख 10 हजार टेस्ट किट, 36 हजार सुरक्षात्मक सूट, वेंटिलेटर्स और थर्मोमीटर जैसी जरूरी चीजें दान करने का ऐलान किया है. इन 10 देशों में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, कंबोडिया, लाओस, मालदीव, मंगोलिया, म्यांमार, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका का नाम शामिल है.

ये भी पढ़ें : कोरोनवायरस: स्पेन में 3647 मौतें, चीन का आंकड़ा पार किया

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our दुनिया section for more stories.

    Loading...