कोरोनावायरस के कारण एक देश हजारों कैदियों को रिहा करने पर मजबूर
इथियोपिया सरकार ने बुधवार को घोषणा की है कि वह देश की भीड़भाड़ वाली जेलों से हजारों कैदियों को रिहा करेंगे
इथियोपिया सरकार ने बुधवार को घोषणा की है कि वह देश की भीड़भाड़ वाली जेलों से हजारों कैदियों को रिहा करेंगे(फोटो: ट्विटर)

कोरोनावायरस के कारण एक देश हजारों कैदियों को रिहा करने पर मजबूर

कोरोनावायरस संक्रमण के मद्देनजर इथियोपिया सरकार ने बुधवार को घोषणा की है कि वह देश की भीड़भाड़ वाली जेलों से हजारों कैदियों को रिहा करेंगे.

अटॉर्नी जनरल अदनेच अबेबे ने मीडिया को बताया कि लगभग 4,000 कैदियों को रिहा करने के बारे में सोचा जा रहा है. जिनमें से ज्यादातर छोटे-मोेटे अपराधों के लिए जेल में बंद हैं. या जिनकी सजा पूरी होने में एक साल से भी कम समय बचा है.

Loading...

4000 से ज्यादा कैदियों को रिहा किया जाएगा

अदनेच ने कहा, "वायरस के संक्रमण को देखते हुए और जेलों में भीड़भाड़ को कम करने के लिए, 4,011 कैदियों के केस को बंद कर दिया गया है और उन्हें माफ कर दिया गया है."

ह्यूमन राइट रिपोर्ट्स के मुताबिक इथोपिया की जेल में काफी संख्या में कैदी बंद हैं. जिन्हें जरूरत के मुताबिक अच्छा खाना और पानी नहीं मिलता.

जानकारों का मनना है की अगर इथोपिया की जेलों से भीड़ काम नहीं किया गया तो ये काफी खतरनाक साबित हो सकता.

इथोपिया में कोरोनावायरस संक्रमण 12 मामले सामने आये हैं. संस्थान के अधिकारियों का कहना है कि सभी मामलों में ऐसे लोग शामिल हैं, जिन्होंने विदेश से यात्रा की थी या उन लोगों से सीधा संपर्क था, जो विदेश यात्रा करते थे.

प्रधानमंत्री अबी अहमद ने कोरोनोवायरस संक्रमण को रोकने के लिए कई उपायों का आदेश दिया है, जिसमें लैंड बॉर्डर को बंद करना और बसों और टैक्सियों में भीड़भाड़ को सीमित करना शामिल है.

ये भी पढ़ें : कोरोना की कोई वैक्सीन तैयार नहीं, अफवाहों में न आएं: पीएम मोदी

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

Follow our दुनिया section for more stories.

    Loading...