भारत दौरे के लिए उत्साहित हैं मिलानिया, पीएम मोदी को कहा-शुक्रिया

मिलानिया ट्रंप का यह ट्वीट मोदी के उस ट्वीट के जवाब में था, जिसमें उन्होंने ट्रंप को न्योता दिया था.

Published
दुनिया
2 min read
भारत आने वाले है ट्रंप और मिलेनिया
i

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मिलानिया ट्रंप ने कहा है कि वह अपनी भारत यात्रा को लेकर बेहद उत्साहित हैं. मिलानिया ने ट्वीट किया कि प्रथम महिला के तौर पर भारत की उनकी यात्रा दोनों देशों के बीच निकट संबंधों का जश्न मानाने का मौका है. उन्होंने भारत आने का न्योता देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया.

मिलानिया ने ट्वीट किया,‘‘ इस महीने के अंत में अहमदाबाद और नयी दिल्ली की यात्रा के लिए उत्सुक हूं. राष्ट्रपति ट्रंप और मैं, यात्रा के लिए भारत -अमेरिका के बीच निकट संबंधों का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हैं.

मिलानिया ट्रंप का यह ट्वीट मोदी के उस ट्वीट के जवाब में था, जिसमें उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति और और उनकी पत्नी की भारत यात्रा को ‘‘बेहद खास’’ बताया था. मोदी ने ट्वीट किया था,‘‘ भारत अपने विशिष्ट अतिथियों का यादगार स्वागत करेगा. यह यात्रा बेहद खास है और यह भारत अमेरिका की मित्रता को आगे और मजबूत करेगी.’’

अपने भारत दौरे को लेकर डोनाल्ड ट्रंप ने भी अपनी उत्सुक्ता जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि वो अपने पहले भारत दौरे को लेकर खासे उत्साहित दिखे. साथ ही ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना बहुत अच्छा दोस्त भी बताया था.

बता दें कि 24 और 25 फरवरी को वह नई दिल्ली और गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे. एक सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, “इस सप्ताह के अंत में पीएम मोदी से बात की और बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि एयरपोर्ट से अहमदाबाद के न्यू स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) तक 50 से 70 लाख लोग स्वागत के लिए होंगे.”

पीएम मोदी ने भारत आने का दिया था न्योता

नरेंद्र मोदी ने पिछले साल अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान ट्रंप को भारत आने का न्योता दिया था. साथ ही दोनों ने अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के दौरान मंच भी साझा किया था. इस दौरान डोनाल्ट ट्रंप और पीएम मोदी ने एक दूसरे की काफी तारीफ की थी.

ये भी पढ़ें- भारत आने से पहले ट्रंप, “मोदी मेरे दोस्त,मुझे भारत जाने का इंतजार”

कोरोनावायरस से जारी जंग के बीच तमाम अपडेट्स और जानकारी के क्लिक कीजिए यहां

(हैलो दोस्तों! हमारे Telegram और WhatsApp चैनल से जुड़े रहिए यहां)

क्विंट हिंदी के साथ रहें अपडेट

सब्स्क्राइब कीजिए हमारा डेली न्यूजलेटर और पाइए खबरें आपके इनबॉक्स में

120,000 से अधिक ग्राहक जुड़ें!